लाइव टीवी

दिल्ली के द्वारका से संदिग्ध हथियार आपूर्तिकर्ता राहुल गिरफ्तार
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 18, 2020, 11:54 PM IST
दिल्ली के द्वारका से संदिग्ध हथियार आपूर्तिकर्ता राहुल गिरफ्तार
इस मामले को दिल्ली विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है. (प्रतीकात्मक फोटो)

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बताया कहा कि हथियार (Weapons) आपूर्तिकर्ता गुड़गांव के कादीपुर गांव का निवासी राहुल उर्फ टुन्ना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2020, 11:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के द्वारका इलाके से 26 वर्षीय एक संदिग्ध हथियार आपूर्तिकर्ता को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. इस मामले को दिल्ली विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है. दिल्ली पुलिस ने बताया कहा कि हथियार आपूर्तिकर्ता गुड़गांव के कादीपुर गांव का निवासी राहुल उर्फ टुन्ना है.

द्वारका के सेक्टर-28 से किया गया गिरफ्तार
राहुल ने बिहार से हथियार खरीदे और दिल्ली के विभिन्न आपराधिक समूहों को उनकी आपूर्ति की. पुलिस उपायुक्त (द्वारका) एंटो अल्फोंस के अनुसार, गुरुवार को सूचना मिली कि दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में हथियार आपूर्ति करने वाला एक व्यक्ति बन्दूक लेकर द्वारका के सेक्टर-28 स्थित बामडोली चौक पर शाम करीब 4 बजे आने वाला है.

आर्थिक संकट के कारण शुरू किया हथियारों की आपूर्ति का काम

अल्फोंस ने बताया कि इसके बाद, उसे गिरफ्तार कर लिया गया और उसके पास से एक देसी पिस्तौल जब्त की गई. पूछताछ के दौरान, राहुल ने पुलिस को बताया कि आर्थिक संकट के कारण उसने विभिन्न अपराधियों के समूहों को हथियारों की आपूर्ति शुरू कर दी.

आर्म्स एक्ट की धाराओं में 84 से ज्यादा एफआईआर हो चुकी हैं दर्ज
चुनाव की घोषणा होते ही दिल्ली में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है. अब तक मोटर वाहन अधिनियम के तहत दिल्ली पुलिस ने राजनीतिक विज्ञापन लगे 163 ऑटो-रिक्शा पर कार्रवाई की है. वहीं, आचार संहिता लागू होने के बाद दिल्ली पुलिस की कार्रवाई का डाटा सामने आया है. डीसीपी इलेक्शन सेल शरद सिन्हा के मुताबिक, 6 जनवरी से लेकर 13 जनवरी तक 25 डेली डायरी (DD) एंट्री दर्ज हुई है. वहीं, आर्म्स एक्ट की धाराओं में 84 से ज्यादा एफआईआर दर्ज हुई हैं.करोड़ों रुपए के ड्रग्स हो चुके हैं बरामद
आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद पुलिसिया कार्रवाई में अब तक करीब 109 किलोग्राम अलग-अलग किस्म के करोड़ों रुपए के ड्रग्स बरामद किए गए हैं. इसके अलावा 97 अवैध हथियार, 154 जिंदा कारतूस और कुछ विस्फोटक भी बरामद किया गया है.

ये भी पढे़ं - 

सभी भारतीय हिंदू हैं, BJP को रिमोट कंट्रोल से नहीं चलाती RSS: मोहन भागवत

कांग्रेस, SP, BSP बताएं कि उनका SIMI और PFI से क्या रिश्ता है: योगी आदित्यनाथ 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 11:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर