Home /News /delhi-ncr /

arvind kejriwal did not go when he was invited to special screening of the kashmir files by delhi bjp nodssp

जब The Kashmir files के शो में खाली रह गई अरविंद केजरीवाल की कुर्सी, जानें पूरा माजरा

The Kashmir Files: दिल्ली में भाजपा ने द कश्मीर फाइल्स की स्क्रीनिंग रखी थी. इसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी आमंत्रित किया गया था. लेकिन वे नहीं पहुंचे. (Photo-Twitter)

The Kashmir Files: दिल्ली में भाजपा ने द कश्मीर फाइल्स की स्क्रीनिंग रखी थी. इसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी आमंत्रित किया गया था. लेकिन वे नहीं पहुंचे. (Photo-Twitter)

The Kashmir Files Controversy: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने The Kashmir files को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि द कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री करने की मांग क्यों उठ रही है. इसे यूट्यूब पर डाल देना चाहिए. जिससे सभी लोग फ्री में फिल्म देख सकें. हालांकि इसे लेकर केजरीवाल बीजेपी नेताओं के निशाने पर आ गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. फिल्म कश्मीर फाइल्स (The Kashmir files) को लेकर पार्टियों में सियासी घमासान बढ़ता जा रहा है. दिल्ली बीजेपी नेताओं ने महादेव रोड स्थित फिल्म डिवीजन में द कश्मीर फाइल्स की विशेष स्क्रीनिंग रखी थी. इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को भी आमंत्रित किया गया था. लेकिन वे नहीं आए, तो ऐसे में बीजेपी नेताओं ने उनकी कुर्सी को खाली छोड़ दिया.

इस स्पेशल स्क्रीनिंग में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) और राष्ट्रीय महामंत्री राज्यसभा सांसद दुष्यंत गौतम ने भी बीजेपी नेताओं के साथ फिल्म देखी. इसके बाद जमकर बयानबाजी भी हुई. सांसद दुष्यंत गौतम ने कहा कि केजरीवाल बीरभूम की हिंसा पर एक भी शब्द नहीं बोले. लेकिन अगर कोई दूसरे वर्ग का मामला होता तो जरूर बोलते. केजरीवाल तुष्टीकरण कर रहे हैं. प्रमोशन बीजेपी नहीं कर रही बल्कि दिल्ली के लोग कर रहे हैं.

अरविंद केजरीवाल के बयान पर मचा घमासान 

अरविंद केजरीवाल ने एक दिन पहले ही The Kashmir files को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि द कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री करने की मांग क्यों उठ रही है. इसे यूट्यूब पर डाल देना चाहिए. केजरीवाल ने कहा था कि 8 साल शासन करने के बाद भी एक प्रधानमंत्री को विवेक अग्निहोत्री के चरणों में शरण लेनी पड़े तो बड़े दुर्भाग्य की बात है, क्या जरूरत पड़ी ये सब करने की ? इस पर जमकर बयानबाजी हो रही है.

बीजेपी अध्यक्ष ने केजरीवाल पर साधा निशाना 

वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में इससे पहले केजरीवाल ने कई फिल्में tax free की हैं, लेकिन कश्मीर फाइल्स को इसलिए नहीं कर रहे क्योंकि यह एक खास वर्ग से संबंधित नहीं हैं. आदेश ने कहा की केजरीवाल को रिक्वेस्ट की थी, पत्र भी भेजा था. लेकिन वे फिल्म देखने नहीं आए. ऊपर से विधानसभा के अंदर कश्मीरी पंडितोंं का मजाक उड़ाया गया.

आदेश गुप्ता ने कहा कि यह सिर्फ एक फिल्म नहीं बल्कि एक भावना है, यह इतिहास के वास्तविक पक्ष को दर्शाती है. उन्होंने विवेक अग्निहोत्री, अनुपम खेर के साथ ही द कश्मीर फाइल्स की पूरी टीम को  शुक्रिया को कहा.

कपिल मिश्रा ने भी केजरीवाल को घेरा

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर केजरीवाल से पूछा था कि आप अपने विज्ञापन क्यों नहीं डालते यूट्यूब पर ? क्यों करोड़ो रूपये खर्च करके टीवी, अखबारों में छपवाते हैं. मिश्रा ने कहा कि कश्मीरी हिंदुओ के नरसंहार को झूठा बताना अपनी मां के चरित्र पर सवाल उठाने जैसा है. केजरीवाल ने कश्मीर में बलिदान हुए हर जवान की कुर्बानी का मजाक उड़ाया है.

केजरीवाल ने उठाए बीजेपी नेताओं पर सवाल 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में एक तरफ द कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री करने से इनकार किया तो दूसरी तरफ इस फिल्म के प्रमोशन को लेकर बीजेपी नेताओं पर सवाल उठाए. उन्होंने बीजेपी नेताओं से पूछा कि क्या यही करने राजनीति में आए थे. हालांकि, विधानसभा में अरविंद केजरीवाल का यह भाषण खत्म ही हुआ था कि सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया जाने लगा. सोशल मीडिया यूजर्स ने उन फिल्मों की लिस्ट गिना दी जिन्हें दिल्ली में पिछले कुछ सालों में आम आदमी पार्टी की सरकार ने टैक्स फ्री किया था. इतना ही नहीं अरविंद केजरीवाल ने कब-कब किस फिल्म की तारीफ की और लोगों से देखने की अपील की यह भी गिनाया जा रहा है.

Tags: Chief Minister Arvind Kejriwal, Delhi BJP, Delhi-NCR News, The Kashmir Files

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर