केजरीवाल को 16 महीने बाद आई अंकित सक्सेना की याद, दिया 15 लाख का मुआवजा
Delhi-Ncr News in Hindi

केजरीवाल को 16 महीने बाद आई अंकित सक्सेना की याद, दिया 15 लाख का मुआवजा
सीएम केजरीवाल ने अंकित सक्सेना के परिवार को दिए 15 लाख (फाइल फोटो)

पिछले साल हुए अंकित सक्सेना के मर्डर के बाद केजरीवाल सरकार ने पीड़ित परिवार को 5 लाख की मदद का ऐलान किया था.

  • Share this:
दिल्ली सरकार में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अंकित सक्सेना के परिवार को 15 लाख का चैक सौंपा है. पिछले साल अंकित सक्सेना के मर्डर के बाद केजरीवाल सरकार ने पीड़ित परिवार को 5 लाख की मदद का ऐलान किया था. 1 साल बीत जाने के बाद भी जब परिवार को कोई मदद नहीं मिली तो आम आदमी पार्टी के पूर्व सदस्य कपिल मिश्रा ने आवाज उठाई. कपिल ने केजरीवाल को झूठा और धोखेबाज तक कह दिया था.

अंकित के पिता बोले- BJP का काम आरोप लगाना
वहीं अंकित के पिता ने सरकार से गुजारिश की है कि घर के पास एक चौक है, जहां पर घटना हुई थी, उस चौक को अंकित के नाम पर रखा जाए. सरकार ने इस पर हांमी भर दी है और आगे काम करेगी. देरी से चेक मिलने के सवाल पर देने के सवाल पर अंकित के पिता ने कहा कि थोड़ा वक्त तो लगता ही है.
साथ ही बीजेपी के आरोप पर उन्होंने कहा कि उनका काम ही है आरोप लगाने.
केजरीवाल सरकार ने अभी तक नहीं दिया कोई वकील
सिसोदिया से अंकित के पिता ने कहा कि 'हमने उनसे मांग की है कि हमें अच्छे वकील दिलाया जाए जिससे के गुनहगारों को फांसी की सजा हो सके'. वो आगे बोले कि सालभर पहले भी मैंने ये मांग रखी थी. केजरीवाल ने तब आश्वासन भी दिया था लेकिन अब तक वकील मिला नहीं. एक बार फिर बात की है बेहतर वकील के लिए और फिर से डिप्टी सीएम से आश्वासन भी मिला है.



लव मैरिज के बाद हुई थी हत्या
आपको बता दें कि साल 2018 फरवरी माह में हुए अंकित सक्सेना मर्डर केस में दिल्ली सरकार ने पीड़ित परिवार को 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया था. दिल्ली के ख्याला इलाके में प्रेम विवाह के विवाद के चलते अंकित सक्सेना की हत्या की गई थी.

ये भी पढ़ें:

योग दिवस के एक सप्ताह बाद शुरू हुआ नया विवाद

चार करोड़ किसानों के बैंक अकाउंट में आया खेती के लिए पैसा

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading