होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

Coronavirus, NPR और NRC को लेकर दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र 13 मार्च को

Coronavirus, NPR और NRC को लेकर दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र 13 मार्च को

File Photo.

File Photo.

दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) ने कोरोना वायरस (Coronavirus), एनआरसी (NRC) और एनपीआर (NPR) को लेकर दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र (Special Assembly session) 13 मार्च को बुलाया है.

    नई दिल्ली. दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) कोरोना वायरस (Coronavirus), एनआरसी (NRC) और एनपीआर (NPR) को लेकर दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र (Special Assembly session) 13 मार्च को बुलाया है. दिल्ली विधानसभा का एक दिनी सत्र में आम आदमी पार्टी सरकार खासकर कोरोना वायरस, एनआरसी और एनपीआर को लेकर विशेष चर्चा केरेगी. ऐसी संभावना है कि देश के दूसरे कुछ राज्य सरकारों की तरह केजरीवाल सरकार भी एनआरसी और एनपीआर को दिल्ली में लागू करने के विरोध में सदन में विधेयक लाए?

    13 मार्च को विधानसभा का विशेष सत्र
    13 मार्च को एक दिनी विशेष सत्र में दिल्ली हिंसा को लेकर भी चर्चा हो सकती है. हाल ही में आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता सौरभ भारद्वाज ने 26 फरवरी को दिल्ली में हिंसा प्रभावित क्षेत्रों के पुलिस थानों के एसएचओ (SHO) का नार्को टेस्ट करवाने की मांग की थी. दिल्ली में हुई इस हिंसा में 40 से ज्यादा मौत के बाद विधानसभा दिल्ली पुलिस की कार्यशैली को लेकर भी सवाल उठा सकती है.

    द‍िल्‍ली व‍िधानसभा, Delhi election result, Delhi election results, Delhi election results live, Delhi election result 2020, Delhi election, Election results in Delhi, Delhi results live, Election results, Delhi, द‍िल्‍ली चुनाव, द‍िल्‍ली का र‍िजल्‍ट, द‍िल्‍ली चुनाव का र‍िजल्‍ट, दिल्‍ली, दिल्‍ली, दिल्‍ली की द‍िलचस्‍प बातें, द‍िल्‍ली चुनाव की अनोखी बातें, interesting facts of delhi assembly election
    एनआरसी और एनपीआर को लेकर विधेयक ला सकती है केजरीवाल सरकार


    बता दें कि पिछले सत्र के अंतिम दिन दिल्ली विधानसभा में बोलते हुए ग्रेटर कैलाश से AAP विधायक सौरभ भारद्वाज ने मांग की थी हिंसा प्रभावित क्षेत्रों के एसएचओ का नार्को टेस्‍ट होना चाहिए, ताकि सच्चाई सामने आए. उन्होंने यह भी कहा था कि बीजेपी नेताओं कपिल मिश्रा और अभय वर्मा के खिलाफ पुलिस ने उचित कार्रवाई क्यों नहीं की, जबकि उनके खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं.

    तिमारपुर से विधायक और AAP नेता दिलीप पांडे ने भी कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने के लिए कपिल मिश्रा की गिरफ्तारी की मांग की. उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर दिल्ली के कुछ हिस्सों में हिंसा भड़काने के लिये कपिल मिश्रा ने लोगों को उकसाया. ओखला विधायक अमानतुल्ला खान ने कहा कि बीजेपी नेता ने लोगों को खुलेआम उकसाया, लेकिन उनके खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. समाज कल्याण मंत्री और सीमापुरी के विधायक राजेंद्र पाल गौतम ने भी कपिल मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

    ये भी पढ़ें: 

    गांधी परिवार के करीबी रहे नेता बोले-अगर मैं होता तो सोनिया गांधी को कहता कि सिंधिया को बुलाए और बातचीत करें

    Tags: AAP, Arvind kejriwal, Corona, Corona Virus, Delhi Government, NPR, NRC

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर