अपना शहर चुनें

States

डॉ. हितेश गुप्ता के परिवार को 1 करोड़ रुपये देगी केजरीवाल सरकार, कोरोना से हुई थी मौत

सीएम अरविंद केजरीवाल. फाइल फोटो.
सीएम अरविंद केजरीवाल. फाइल फोटो.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के कारण मारे गए दिल्ली (Delhi) के डॉक्टर हितेश गुप्ता (Dr. Hitesh Gupta) के शोकाकुल परिवार से सीएम ​अ​रविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मुलाकात की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 13, 2021, 10:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के कारण मारे गए दिल्ली (Delhi) के डॉक्टर हितेश गुप्ता (Dr. Hitesh Gupta) के शोकाकुल परिवार से सीएम ​अ​रविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मुलाकात की. अरविंद केजरीवाल ने मुलाकात के बाद बुधवार को कहा कि हमने शोकाकुल परिवार को 1 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है. क्योंकि दिल्ली सरकार ने पहले ही कहा था कि नौकरी के दौरान अगर किसी कोरोना वॉरियर्स की मौत होती है तो उसे एक करोड़ रुपए की राशि बतौर मदद के तौर पर दी जाएगी. इतना ही नहीं उनकी पत्नी को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी.

कोरोना वैक्सीन पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि व्यक्ति इन को लेकर किसी तरीके की भ्रांति ना पालें. हमारे वैज्ञानिकों ने बड़ी मेहनत के साथ वैक्सीन बनाई है. सभी लोगों से अपील है कि वैक्सीन लगवाएं. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने केंद्र सरकार से अपील की है कि सभी लोगों के लिए व्यक्ति मुफ्त लगवाई जाए अगर केंद्र सरकार ऐसा नहीं करेगी तो हम दिल्ली के लोगों के लिए वैक्सीन मुफ्त लगवाने पर विचार कर रहे हैं.





16 जनवरी से शुरू होगा वैक्सीनेशन
बता दें कि दिल्ली में 16 जनवरी से कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए वैक्सीनेशन शुरू होगा. इसके लिए दिल्ली में तैयारियां पूरी कर लेने का दावा किया गया है. राज्य सरकार में मंत्री सत्येन्द्र जैन ने एक बयान में कहा कि दिल्ली के सभी सरकारी अस्पतालों में वैक्सीनेशन की तैयारी की गई है. अलग अलग चरणों में वैक्सीनेशन किया जाएगा. सरकारी कर्मचारियों को इसको लेकर ट्रेनिंग भी दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज