राजद्रोह कानून पर अरविंद केजरीवाल सरकार की समझ गलत: पी. चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम (फाइल फोटो)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम (फाइल फोटो)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) एवं कुछ अन्य लोगों के खिलाफ राजद्रोह (Sedition) का मुकदमा चलाने की अनुमति देने के लिए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार पर हमला किया.

  • भाषा
  • Last Updated: February 29, 2020, 11:30 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व गृह मंत्री पी. चिदंबरम (P. Chidambaram) ने कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) एवं कुछ अन्य लोगों के खिलाफ राजद्रोह (Sedition) का मुकदमा चलाने की अनुमति देने के लिए शनिवार को दिल्ली की अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार पर निशाना साधा. चिदंबरम ने आरोप लगाया कि राजद्रोह कानून के बारे में दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार की समझ गलत है.



चिदंबरम ने अपने आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट कर कहा कि, ‘राजद्रोह कानून को लेकर दिल्ली सरकार की समझ केंद्र से कुछ कम गलत नहीं है.’ उन्होंने कहा, 'मैं कन्हैया कुमार और अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए और 120 बी के तहत मुकदमा चलाने की अनुमति दिए जाने को पुरजोर तरीके से खारिज करता हूं.'









कन्हैया सहित छात्रों पर लगाए गए हैं ये आरोप
दरअसल, दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने राजद्रोह के एक मामले में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और दो अन्य लोगों पर मुकदमा चलाने के लिए दिल्ली पुलिस को मंजूरी दे दी. पुलिस ने 2016 के इस मामले में कुमार के साथ ही जेएनयू के पूर्व छात्रों उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था. पुलिस ने कहा था कि आरोपियों ने नौ फरवरी, 2016 को जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर में एक कार्यक्रम के दौरान जुलूस निकाला था और वहां कथित रूप से लगाए गए देश-विरोधी नारों का समर्थन किया था.



ये भी पढ़ें - 



JNU देशद्रोह केस: कन्हैया बोले- ऐसे समय दी गई मंजूरी, सबको समझ में आ जाएगा



बिहार विधानसभा चुनाव से पहले तेज प्रताप यादव ने फिर दिखाए बगावती तेवर


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज