दिल्ली में लॉकडाउन के मूड में नहीं है केजरीवाल सरकार, मंत्री सतेन्द्र जैन ने दिए संकेत

कॉन्सेप्ट इमेज.

कॉन्सेप्ट इमेज.

Delhi COVID-19 Update: दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से चिंता. राजधानी में लगातार दूसरे दिन 1500 से ज्यादा केस मिले. मौत के आंकड़ों में भी बढ़ोतरी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2021, 12:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लॉकडाउन (Lockdown) की अफवाह पर ब्रेक लग गया है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने लॉकडाउन नहीं करने के संकेत दिए हैं. मंत्री का मानना है कि कोरोना रोकने के लिए लॉकडाउन समाधान नहीं है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा कि 'लॉकडाउन की कोई संभावना नहीं है. लॉकडाउन करके देखा गया था, उसके पीछे एक लॉजिक था. उस समय किसी को नही पता था कि वायरस कैसे फैलता है. तब कहा गया था कि संक्रमित होने से लेकर ख़त्म होने तक 14 दिन का सायकिल है. तब एक्सपर्ट का कहना था कि अगर 21 दिनों के लिए एक्टिविटी को लॉक कर दें तो वायरस फैलना बन्द हो जाएगा. फिर भी लॉकडाउन बढ़ता गया, लेकिन इसके बावजूद कोरोना ख़त्म नहीं हुआ. मुझे लगता है कि लॉक डाउन समाधान नही है.'

दिल्ली में लगातार कई दिनों से कोरोना मामले बढ़ रहे हैं. 26 मार्च को जारी दिल्ली सरकार के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में लगातार दूसरे दिन 1500 से ज़्यादा मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटों में 1534 नए मामले सामने आए हैं. दिल्ली में मौत के आंकड़ो में भी बढ़ोतरी हुई है. पिछले 24 घंटों में 9 मरीजों की मौत हुई है. 27 जनवरी के बाद सबसे ज़्यादा मौत का आंकड़ा सामने आया है. 27 जनवरी को भी 24 घंटों में 9 मरीजों की मौत हुई थी. बता दें कि दिल्ली में एक्टिव मामलों की संख्या भी बढ़ी है. 6 हज़ार के पार हो गयी. 29 दिसंबर के बाद ये सबसे ज्यादा एक्टिव मामले हैं.

पॉजिटिविटी रेट बढ़ा

29 दिसंबर को 6122 एक्टिव मामले थे, आज 6051 एक्टिव केस हैं. दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट भी बढ़ा है. पिछले 24 घंटो में पॉजिटिविटी रेट 1.80% है. 16 दिसंबर को दिल्ली में संक्रमण दर 2.16 फीसदी थी. दिल्ली में अबतक कुल मामले 6,54,276 सामने आ चुके हैं तो वहीं दिल्ली में कोरोना से अब तक कुल मौत 10,987 हुई हैं. ऐसे में लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज