अपना शहर चुनें

States

गार्डन टूरिज्म फेस्टिवल में जाने वालों को मिलेगी मुफ्त शटल सेवा, अब 3 हफ्ते तक चलेगा महोत्सव

दिल्ली सरकार ने इस महोत्सव को अब 3 सप्ताह का कर दिया है.
दिल्ली सरकार ने इस महोत्सव को अब 3 सप्ताह का कर दिया है.

गार्डन टूरिज्म फेस्टिवल (Garden Tourism Festival) का आयोजन 19 फरवरी से 13 मार्च तक होगा. स्थल पर पहुंचने के लिए निकटतम मेट्रो स्टेशन साकेत (Saket Metro Station) है, जो यलो लाइन पर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2021, 1:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पर्यटन विभाग (Delhi Tourism Department) द्वारा गार्डन ऑफ फाईव सेंसेज में 34वें गार्डन टूरिज़्म फेस्टिवल (Garden Tourism Festival) का आयोजन किया जा रहा है. यह फेस्टिवल पहले तीन दिनों का होता था, लेकिन इस बार दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने इसे तीन सप्ताह के लिए कर दिया है. प्रकृति की सुंदरता का आनंद लेने वाले लोगों को ध्यान में रखते हुए दिल्ली सरकार ने इस महोत्सव को अब 3 सप्ताह का कर दिया है. शुक्रवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy CM Manish Sisodia) ने समारोह का उद्धाटन किया. सिसोदिया ने कहा कि फेस्टिवल का मुख्य उद्देश्य दिल्ली को हरा भरा बनाना और लोगों में पर्यावरण के प्रति जागरूकता फैलाना है.

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि लंबे समय बाद हम मुश्किल के दौर से निकल पाए हैं और कोरोना के अवसाद से बाहर निकलने के लिए उद्यान पर्यटन उत्सव जैसे कार्यक्रमों का होना आवश्यक है. उपमुख्यमंत्री ने कहा कि अब समय है, आप अपने परिजनों के साथ प्रकृति का आंनद लें, सेल्फी लें और सभी को बताएं कि हम कोरोना को हरा चुके हैं. मुश्किल समय अब धीरे-धीरे खत्म हो रहा है और दिल्ली के लोग लंबे समय तक इस उत्सव का लुत्फ उठा सकें, इसलिए पहले 3 दिनों तक चलने वाला यह उत्सव इस बार 3 हफ्तों तक चलेगा.

Garden Tourism Festival, Free Shuttle Service, Saket Metro Station, Nature, Deputy CM Sisodia, 3 weeks long instead of three days, Manish Sisodia inaugurated, 34th Garden Tourism Festival, Garden of Five Senses, Delhi, mass awareness,Arvind kejriwal, Public, public transport, metro service, गार्डन टूरिज्म फेस्टिवल, 19 फरवरी से 13 मार्च तक होगा आयोजन, फेस्टिवल, पर्यटक, टाइमिंग, 11:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक, 11:00 बजे से शाम 7:30 बजे तक, निकटतम मेट्रो स्टेशन साकेत, पीली लाइन, मुफ्त शटल सेवा, मनीष सिसोदिया अरविंद केजरीवाल, दिल्ली सरकार, कोरोना काल, सेल्फी, साकेत मेट्रो स्टेशन, फ्री सटल सेवा, लोगों के लिए फ्री सेवाआप अपने परिजनों के साथ प्रकृति का आंनद लें, सेल्फी लें और सभी को बताएं कि हम कोरोना को हरा चुके हैं.
आप अपने परिजनों के साथ प्रकृति का आंनद लें, सेल्फी लें और सभी को बताएं कि हम कोरोना को हरा चुके हैं.




33 सालों से महोत्सव का हो रहा है आयोजन
पिछले 33 वर्षों से यह फेस्टिवल हर साल वसंत के मौसम में आयोजित होता है. दिल्ली पर्यटन विभाग ने इस फेस्टिवल को इस साल विभिन्न स्थानों पर आयोजित किया है. इस वर्ष यह फेस्टिवल प्रकृति के रंग विषय के साथ गार्डन ऑफ़ फाइव सेंसेज के 22 एकड़ के विशाल स्थल पर होने वाला है.

विभिन्न प्रतियोगिता में भी भाग ले सकते हैं
पर्यावरणविदों और नागरिकों के लिए एक इंटरैक्टिव प्लेटफॉर्म बनाने के लिए महोत्सव में विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा. पर्यटकों को एक शानदार अनुभव प्रदान करने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ-साथ फेस्टिवल में देश के विभिन्न राज्यों के फूड स्टॉल भी लगाए गए हैं.

ये भी पढ़ें: Passport Service News: मोदी सरकार ने पासपोर्ट सेवा को भी DigiLocker से जोड़ा, ओरिजिनल डाक्यूमेंट्स ले जानें की अब नहीं है जरूरत

गार्डन टूरिज्म फेस्टिवल का आयोजन 19 फरवरी से 13 मार्च तक होगा. फेस्टिवल में पर्यटक सोमवार से शुक्रवार सुबह 11:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक और सप्ताहांत में 11:00 बजे से शाम 7:30 बजे तक शामिल हो सकते हैं. यहां पहुंचने के लिए निकटतम मेट्रो स्टेशन साकेत है, जो पीली लाइन पर है. दर्शकों के लिए साकेत मेट्रो से आयोजन स्थल तक के लिए मुफ्त शटल सेवा भी उपलब्ध है. उद्घाटन समारोह में निजामी बंधुओं द्वारा की गई कव्वाली आकर्षण का केंद्र रही.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज