केजरीवाल सरकार ने माना- दिल्‍ली में आ चुकी है कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन  (File Photo)
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन (File Photo)

कुछ समय पहले दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन (Delhi Health Minister Satyendra Jain) ने राजधानी में कोरोना का सबसे खतरनाक दौर आने की संभावना जताई थी. एक्‍सपर्ट कमिटी के हवाले से जैन का कहना था कि आने वाले दिनों में बेहद सावधानी की जरूरत है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2020, 7:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी में एक बार फिर कोरोना के मामले में बढ़ोतरी देखी जा रही है. मंगलवार को यहां 6725 मामले कोरोना पॉजिटिव मामले आए. जिसके बाद अब दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन का कहना है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण की तीसरी वेव का आ जाना कहा जा सकता है. उन्होंने कहा कि हमने अब एग्रेसिव तरीके से टेस्टिंग करना शुरू कर दिया है. जिसके बाद आंकड़े बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह पहले कन्जेस्टेड इलाकों में फैला हुआ था, लेकिन अब यह अपर क्लास में भी आ चुका है. ऐसे में अपर क्लास के लोग प्राइवेट हॉस्पिटल ज्यादा चुन रहे हैं. जिसकी वजह से वहां बेड्स भर रहे हैं.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कन्टेनमेंट जोन बढ़ाए जा रहे हैं. ऐसे में अगर तीन-चार केस भी हैं तो वहां कन्टेनमेंट जोन बनाए जा रहे हैं. इसके अलावा उन्होंने बताया कि प्राइवेट अस्पतालों में 80 प्रतिशत बेड रिजर्व किये गए थे जिसे हाईकोर्ट ने मना कर दिया. अब हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे. वहीं कुछ समय पहले दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने राजधानी में कोरोना का सबसे खतरनाक दौर आने की संभावना जताई थी. एक्‍सपर्ट कमिटी के हवाले से जैन का कहना था कि आने वाले दिनों में बेहद सावधानी की जरूरत है.





बढ़ते पॉजिटिविटी रेट पर
हाल ही में स्वास्थ्य मंत्री ने बढ़ते पॉजिटिविटी रेट पर कहा कि जो लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं, उनका चालान किया जा रहा है, काफी सख्ती कर रहे हैं. लेकिन काफी लोग आपस में भी मिलजुल रहे हैं. कोई भी पॉजिटिव आता है, उसके सभी कांटेक्ट को ट्रेस किया जा रहा है. जो उनके कांटेक्ट में हैं, उन सबके टेस्ट किए जा रहे हैं. एक परिवार में कोई एक पॉजिटिव आया तो पूरे परिवार को जो घर में रहते हैं, उनका टेस्ट किया जाता है. उसमें ज्यादातर लोग पॉजिटिव आ रहे हैं, तो इसकी वजह से पॉजिटिविटी रेट बढ़ रही है. ग्रुप में ज्यादा लोग पॉजिटिव आ रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज