दिल्ली में दूर होगी कोरोना वैक्सीन की किल्लत, केजरीवाल सरकार ने जारी किया ग्लोबल टेंडर

केजरीवाल सरकार ने कोरोना वैक्सीन के लिए ग्लोबल टेंडर जारी किया.

केजरीवाल सरकार ने कोरोना वैक्सीन के लिए ग्लोबल टेंडर जारी किया.

Delhi Corona Vaccine: दिल्ली में 18 साल से ऊपर के लिए कोई वैक्सीन उपलब्ध नहीं, 45+ वाले वर्ग में भी सिर्फ 9 दिनों के लिए टीके की उपलब्धता को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने वैक्सीन खरीद के लिए जारी किया ग्लोबल टेंडर.

  • Share this:

नई दिल्ली. राजधानी में कोरोना महामारी के लिए वैक्सीन की किल्लत को देखते हुए अब दिल्ली सरकार ने भी टीका खरीद का ग्लोबल टेंडर जारी कर दिया है. दिल्ली को पर्याप्त मात्रा में कोरोना वैक्सीन मिल सके, इसके लिए केजरीवाल सरकार ने वैश्विक वैक्सीन मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों से 1 करोड़ डोज के लिए टेंडर जारी किया है. वैक्सीन के लिए बिड करने की आखिरी तारीख 7 जून निर्धारित की गई है.

कोरोना वैक्सीन की खरीद के लिए दिल्ली सरकार द्वारा जारी टेंडर में वैक्सीन के अंतरराष्ट्रीय मनुफैक्चरर्स और उनके अधिकृत एजेंट्स से आयात करने के लिए टेक्नो-कमर्शियल प्रपोजल मांगे गए हैं. प्रावधान किया गया है कि टेंडर में हिस्सा लेने वाले बिडर अपने प्रपोजल केंद्रीय खरीद एजेंसी और DGHS, दिल्ली सरकार के पास 7 जून की शाम 5 बजे तक भेज सकते हैं.

टेंडर में हिस्सा लेने वाले वैक्सीन कंपनियों के लिए कुछ शर्तें भी तय की गई हैं. इसके तहत बताया गया है कि उन्हीं कंपनियों की वैक्सीन ली जाएगी, जिनके टीके को ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DGCI) द्वारा मान्यता दी गई हो. अपने प्रपोजल में बिडर को यह जानकारी देनी होगी कि वैक्सीन की सप्लाई आर्डर जारी होने की तारीख के पहले 7 दिन, 8-15 दिन, 16-23 दिन, 24-31 दिन और 31-45 दिन के भीतर वो कितनी डोज़ दिल्ली को आपूर्ति करेंगे.

गौरतलब है कि दिल्ली में 18 से 44 साल के लोगों के लिए कोई भी वैक्सीन उपलब्ध नहीं है. 45 साल से अधिक, हेल्थकेयर वर्कर और फ्रंट लाइन वर्कर के लिए भी कॉवेक्सिन का टीका खत्म हो चुका है. सरकार द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक अभी राजधानी में 45 साल से अधिक, हेल्थकेयर वर्कर और फ्रंट लाइन वर्कर के लिए सिर्फ 9 दिनों के लिए कोविशील्ड की वैक्सीन ही उपलब्ध है. इसी किल्लत को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने कोरोना वैक्सीन खरीद के लिए ग्लोबल टेंडर जारी किया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज