आखिरकार केजरीवाल ने कोरोना वॉरियर चरण सिंह के परिवार को भी 1 करोड़ रुपये का चेक सौंपा
Delhi-Ncr News in Hindi

आखिरकार केजरीवाल ने कोरोना वॉरियर चरण सिंह के परिवार को भी 1 करोड़ रुपये का चेक सौंपा
कोविड वॉरियर चरण सिंह के परिवार को एक करोड़ रुपये का चेक सौंपा.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने एलएनजेपी अस्पताल (LNJP Hospital) के कोविड वॉरियर चरण सिंह के परिवार को एक करोड़ रुपये का चेक सौंपा. चरण सिंह एलएनजेपी अस्पताल में आईसीयू वार्ड में एनेस्थीसिया डिपार्टमेंट के एक टेक्नीशियन के तौर पर सेवा दे रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 22, 2020, 10:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने एलएनजेपी अस्पताल (LNJP Hospital) के कोविड वॉरियर चरण सिंह के परिवार को एक करोड़ रुपये का चेक सौंप दिया. चरण सिंह एलएनजेपी अस्पताल में आईसीयू वार्ड में एनेस्थीसिया डिपार्टमेंट के एक टेक्नीशियन के तौर पर सेवा दे रहे थे. बीते 30 मई को कोरोना से उनकी मौत हो गई थी. बुधवार को केजरीवाल ने चरण सिंह के परिवारवालों से मिलकर एक करोड़ रुपये का आर्थिक सहायाता राशि दिया. बता दें कि एलएनजेपी अस्पताल में किसी कोरोना वॉरियर्स की यह पहली मौत थी. जिस वार्ड में चरण सिंह तैनात थे उसी वार्ड में कुछ दिनों के बाद एक डॉक्टर असीम गुप्ता की भी मौत हो गई थी. डॉ असीम गुप्ता के परिवारवालों को दिल्ली सरकार ने पहले ही एक करोड़ रुपये का चेक सौंप दिया था, लेकिन चरण सिंह के परिवार को आर्थिक राशि नहीं सोंपी गई थी.

 सीएम केजरीवाल बुधवार को पीड़ित परिवार से मिले
बुधवार को आखिरकार चरण सिंह की पत्नी और बेटे से मिलकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आर्थिक साहयता राशि के तौर पर एक करोड़ रुपये का चेक दिया. एलएनजेपी अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉक्टर सुरेश कुमार भी इस मौके पर उपस्थित थे. एलएनजेपी अस्पताल के डॉक्टर और सभी कर्मचारी दिल्ली सरकार के इस फैसले से काफी खुश हैं. हालांकि, इन कर्मचारियों में पिछले कुछ दिनों से थोड़ी उदासी थी, लेकिन आज जब चरण सिंह के परिवार को मदद मिल गई तो वे लोग काफी खुश नजर आ रहे हैं.

charan singh, Lok nayak jai Prakash Hospital, lok nayak hospital, LNJP Hospital, Dr. Aseem Gupta, charan singh family, Coronavirus, Rs 1 crore compensation, Delhi News, senior technical supervisor of lnjp hospital dies of covid-19, coronavirus death, lnjp hospital, delhi,चरण सिंह, चरण सिंह के परिवार को एक करोड़ रुपये का चेक सौंपा, अरविंद केजरीवाल, लोक जय प्रकाश अस्पताल, एलएनजेपी अस्पताल, डॉ. असीम गुप्ता, कोरोना वायरस, 1 करोड़ रुपये मुआवजाएलएनजेपी अस्पताल में किसी कोरोना वॉरियर्स की यह पहली मौत थी.
एलएनजेपी अस्पताल में किसी कोरोना वॉरियर्स की यह पहली मौत थी.

एलएनजेपी अस्पताल में कोरोना से पहली मौत थी


सूत्र बताते हैं कि एलएनजेपी अस्पताल प्रशासन डॉ असीम गुप्ता और चरण सिंह का फाइल एक साथ दिल्ली सरकार के पास भेजी थी, लेकिन डॉ असीम गुप्ता के परिवार को मदद मिलने के कई दिनों बाद तक चरण सिंह के परिवार को सहायता राशि नहीं मिलने पर थोड़ी हैरानी हो रही थी, जबकि सीएम खुद ऐलान कर चुके थे कि कोरोना से किसी भी वॉरियर्स की मौत होगी तो दिल्ली सरकार एक करोड़ रुपये उनके परिवारवालों को देगी. इसके बावजूद चरण सिंह के परिवारवालों को सहायता राशि देने में विलंब हो रहा था.

coronavirus in delhi, lnjp hospital, delhi government, death of Dr. Aseem Gupta from Corona, CM Arvind Kejriwal, Delhi News, one crore rupees help dr gupta family, एक करोड़ रुपये की सहायता राशि, दिल्ली सरकार ने एक करोड़ रुपये देने का ऐलान किया, दिल्ली न्यूज, कोरोना संक्रमण, डॉ असीम गुप्ता की मौत, सीएम अरविंद केजरीवाल, डॉ. असीम गुप्ता की कोरोना से मौत पर CM केजरीवाल ने लिखा- ऐसे योद्धा को दिल्ली का सलाम!एलएनजेपी अस्पताल के 52 वर्षीय चिकित्सक डॉ असीम गुप्ता की कोरोना से मौत हो गई है.
चरण सिंह की मौत के एक महीने बाद डॉ असीम गुप्ता की मौत हुई थी.


ये भी पढ़ें:दिल्ली के इन 3 बड़े अस्पतालों में 31 जुलाई तक ICU बेड की संख्या हो जाएगी 2700

एलएनजेपी अस्पताल में कार्यरत चरण सिंह की कोरोना वायरस से लड़ते-लड़ते मौत हो गई थी. चरण सिंह कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद इलाज के दौरान उनकी मौत हुई थी. चरण सिंह 15 दिनों तक एलएनजेपी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती थे. वहीं कोविड वॉरियर डॉ. असीम गुप्ता भी करोना के खिलाफ जारी इस जंग में अपनी जान दे दी. एलएनजेपी अस्पताल के आईसीयू में यह दूसरी मौत थी. एलएनजेपी अस्पताल में एनेस्थीसिया डिपार्टमेंट में अब तक एक दर्जन से भी ज्यादा डॉक्टर और स्टाफ कोरोना वायरस के चपेट में आ चुके हैं. हालांकि, दो लोगों की मौत के बाद अब अधिकतर संक्रमित स्टाफ ठीक हो कर फिर से काम पर लौट चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading