Home /News /delhi-ncr /

दिल्‍ली सरकार का आदेश, ब्रिटेन से लौटे यात्रियों का एयरपोर्ट पर होगा RT-PCR टेस्‍ट, देना होगा खर्च

दिल्‍ली सरकार का आदेश, ब्रिटेन से लौटे यात्रियों का एयरपोर्ट पर होगा RT-PCR टेस्‍ट, देना होगा खर्च

ब्रिटेन से आने वाले लोगों के लिए अरविंद केजरीवाल सरकार ने आदेश जारी किया है. (Pic- AP)

ब्रिटेन से आने वाले लोगों के लिए अरविंद केजरीवाल सरकार ने आदेश जारी किया है. (Pic- AP)

दिल्‍ली सरकार ने आगे कहा है कि एयरपोर्ट पर होने वाले आरटीपीसीआर टेस्‍ट में ब्रिटेन से आने वाले जो भी यात्री कोविड पॉजिटिव पाए जाएंगे उन्‍हें एक अलग इंस्‍टीट्यूशनल आइसोलेशन फैसिलिटी में रखा जाएगा वहीं जो यात्री नेगेटिव पाए जाएंगे, उन्‍हें अनिवार्य रूप से सात दिन के लिए इंस्‍टीट्यूशनल क्‍वारंटीन किया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्‍ली. कोरोना के नए स्‍ट्रेन के खतरे के साथ ही ब्रिटेन से शुरू हो रही फ्लाइटों को लेकर दिल्‍ली सरकार ने अहम आदेश जारी किया है. सरकार का कहना है कि यूके से आने वाले सभी यात्रियों का दिल्‍ली एयरपोर्ट पर अनिवार्य रूप से कोरोना टेस्‍ट होगा. यह टेस्‍ट भी आरटीपीसीआर होगा. साथ ही इस टेस्‍ट में आने वाले खर्च का भुगतान भी यात्रियों को ही करना होगा.

    दिल्‍ली सरकार ने आगे कहा है कि आरटीपीसीआर टेस्‍ट में जो भी यात्री कोविड पॉजिटिव पाए जाएंगे उन्‍हें एक अलग इंस्‍टीट्यूशनल आइसोलेशन फैसिलिटी में रखा जाएगा वहीं जो यात्री नेगेटिव पाए जाएंगे, उन्‍हें अनिवार्य रूप से सात दिन के लिए इंस्‍टीट्यूशनल क्‍वारंटीन किया जाएगा. या फिर उन लोगों को सात दिन के लिए होम क्‍वारंटीन किया जाएगा.



    दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि दिल्‍ली के लोगों को यूके में पाए गए वायरस की चपेट में आने से बचाने के लिए सरकार ने यह अहम फैसला लिया है.

    चीफ सेक्रेटरी की ओर से जारी किए गए इस आदेश में आगे कहा गया है कि जिन लोगों को होम क्‍वारंटीन किया जाएगा, उनकी कड़ी निगरानी की जाएगी. सरकार का यह आदेश अभी ट्रायल के रूप में एक हफ्ते तक जारी रहेगा. लिहाजा 14 जनवरी तक आने वाली फ्लाइटों के यात्रियों का इन नियमों का कड़ाई से पालन करना होगा. सरकार इस आदेश को आगे बढ़ा भी सकती है.

    Tags: Arvind Kejriwal led Delhi government, Britain, Corona Testing, Delhi airport

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर