लाइव टीवी

Delhi Election 2020: CM केजरीवाल बोले- दिल्‍ली के लोगों पर छोड़ता हूं, वे मुझे बेटा मानते हैं या आतंकवादी
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 30, 2020, 1:13 PM IST
Delhi Election 2020: CM केजरीवाल बोले- दिल्‍ली के लोगों पर छोड़ता हूं, वे मुझे बेटा मानते हैं या आतंकवादी
प्रेस वार्ता के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ MP संजय सिंह. (फोटो: उमेश शर्मा)

BJP सांसद प्रवेश वर्मा (BJP MP Pravesh Verma) के बयान पर मचा बवाल थमता नजर नहीं आ रहा है. दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने उनके इस बयान पर पलटवार किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2020, 1:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. BJP सांसद प्रवेश वर्मा (BJP MP Pravesh Verma) के बयान पर मचा बवाल थमता नजर नहीं आ रहा है. दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने उनके इस बयान पर पलटवार किया है. उन्‍होंने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि वह इस बात का फैसला दिल्‍ली के लोगों पर छोड़ते हैं कि वे उन्‍हें बेटा मानते हैं या फिर आतंकवादी्. बता दें कि प्रवेश वर्मा ने एक चुनावी सभा में सीएम केजरीवाल की तुलना नक्‍सलियों और आतंकवादियों (Terrorist) से की थी. देश की राजधानी में सत्‍तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) ने सख्‍त ऐतराज जताया है.

'हर बच्चे को अपना बच्चा समझा'

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि BJP के कुछ नेताओं ने कहा कि केजरावाल आतंकवादी है. मैंने देश के लिये तन मन धन सब न्योछावर कर दिया है. उन्होंने कहा कि हर बच्चे को अपना बच्चा समझकर उसे अच्छी शिक्षा दिलवाई क्या ये कई आतंकवादी करता है? लोगों को अच्छा इलाज दिलाया तो क्या मैं आतंकवादी बन गया. तीर्थयात्रा करवाई तो क्या में आतंकवादी हो गया. केजरीवाल ने कहा कि मैं दिल्ली के लोगों पर छोड़ता हूं कि वे मुझे बेटा मानते हैं या आतंकवादी.

'परिवार के लिए नहीं सोचा'

उन्होंने कहा कि मैंने अपने लिये, अपने परिवार के लिये कभी कुछ सोचा नहीं, कभी कुछ किया नहीं, तो क्या मैं आतंकी हो गया? केजरीवाल ने कहा कि लोग कहते हैं हमारे देश में बहुत कमी है. विदेश चले जाते है. उन्होंने कहा कि वे भी विदेश जा सकते थे. लेकिन वो आंदोलन का हिस्सा बने. उन्होंने कहा कि नौकरी छोड़कर आंदोलन का हिस्सा बना तो क्या मैं आतंकवादी बन गया?

'देश के लिए जान दांव पर लगाया'
सीएम केजरीवाल ने यह भी कहा कि वो डायबिटीज के मरीज़ हैं. इसके बावजूद उन्होंने 10से 15 दिनों तक अनशन किया. केजरीवाल ने बताया कि इस दौरान डॉक्टरों ने कहा था कि मैं मर जाऊंगा, मैं डटा रहा. मैंने देश के लिए अपनी जान दांव पर लगाई और आज आतंकवादी हो गया.
ये भी पढ़ें: 


Delhi Election 2020: क्या दिल्ली में ‘आप’ को कांग्रेस वॉकओवर दे चुकी है? कहां हैं सारे सीनियर लीडर
चुनाव आयोग की कार्रवाई के बाद बोले परवेश वर्मा, करता रहूंगा चुनाव प्रचार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 12:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर