लाइव टीवी

अरविंद केजरीवाल ने पेश किया रिपोर्ट कार्ड, बोले- 32 लाख लोगों का बिजली बिल शून्य आया
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: December 24, 2019, 4:49 PM IST
अरविंद केजरीवाल ने पेश किया रिपोर्ट कार्ड, बोले- 32 लाख लोगों का बिजली बिल शून्य आया
केजरीवाल ने इस कार्यकाल में अपने शीर्ष उपलब्धियों के बीच अच्छे शिक्षा मुफ्त स्वास्थ्य सुविधा को प्रमुख उपल्बिधियों में जगह दी है.

सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा, 'हम जनता के सेवक हैं और हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपने प्रदर्शन का रिपोर्ट कार्ड (Report Card) पेश करें. पिछले चुनाव में जिस तरह का ऐतिहासिक बहुमत मिला, हमने पिछले पांच सालों में उसी तरह ऐतिहासिक काम किए हैं'

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 24, 2019, 4:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली की अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार ने मंगलवार को सरकार का रिपोर्ट कार्ड (Report Card) जारी किया है. केजरीवाल ने इस कार्यकाल में अपने शीर्ष उपलब्धियों के बीच अच्छी शिक्षा (Free Education), मुफ्त स्वास्थ्य (Free Health) सुविधा को प्रमुख उपलब्धियों में जगह दी है. केजरीवाल ने कहा है कि अच्छी शिक्षा और मुफ्त स्वास्थ्य सुविधा दिल्ली में अपने पांच साल के कार्यकाल में AAP सरकार की शीर्ष उपलब्धियों में से एक थी.

केजरीवाल ने पेश किया रिपोर्ट कार्ड

अरविंद केजरवाल ने कहा, 'हम जनता के सेवक हैं और हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपने प्रदर्शन का रिपोर्ट कार्ड पेश करें. पिछले चुनाव में जिस तरह का ऐतिहासिक बहुमत मिला, हमने पिछले पांच सालों में उसी तरह ऐतिहासिक काम किए हैं. हमारी सरकार ने शिक्षा पर अच्छा काम किया है. सरकारी स्कूलों को कबाड़ा कर प्राइवेट स्कूलों का दुकान बन गया था. पांच साल के अंदर हमने शिक्षा के क्षेत्र में क्रांतिकारी परिवर्तन किए. इस परिवर्तन की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है. हमने शिक्षा का बजट तीन गुना कर दिया. जब सरकार बनी थी तब 6600 करोड़़ का बजट था लेकिन आज 15600 करोड़ का बजट है. हमारी सरकार बनने के पहले सारे स्कूल में 17000 क्लास रूम बने थे. आज पांच साल के अंदर हमने 20 हजार और नए क्लास रुम बनाए. साथ ही इस बार दिल्ली के 32 लाख लोगों का बिजली बिल शून्य आया है.'



अरविंद केजरवाल ने कहा, 'हम जनता के सेवक हैं और हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपने प्रदर्शन का रिपोर्ट कार्ड पेश करें.




बता दें कि आम आदमी पार्टी ने 2015 के दिल्ली विधानसभा चुनावों में 70 में से 67 सीटें जीती थीं. अगले साल की शुरुआत में दिल्ली विधानसभा का चुनाव होने वाला है और ऐसे में अरविंद केजरीवाल ने अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश किया है.

बता दें कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री आवास योजना की शुरुआत भी की है. इसके तहत पूरी दिल्ली में 65000 झुग्गी के मालिकों को सर्टिफिकेट बांटे जा रहे हैं. अम्बेडकर नगर में योजना की शुरुआत करते हुए मुख्यमत्री ने कहा कि जहां झुग्गी वही मकान योजना के तहत इन सभी झुग्गी वालों को पक्का मकान दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: 

CAA को लेकर की थी आपत्तिजनक पोस्ट, अब AAP विधायक अमानतुल्लाह खान पर मामला दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 24, 2019, 4:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading