दिल्‍ली: सीएम केजरीवाल बोले- Lockdown में दी जाएगी ढील, खुलेंगी ये दुकानें, शॉपिंग मॉल्‍स को लेकर कही यह बा‍त
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्‍ली: सीएम केजरीवाल बोले- Lockdown में दी जाएगी ढील, खुलेंगी ये दुकानें, शॉपिंग मॉल्‍स को लेकर कही यह बा‍त
दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल (फाइल फोटो)

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन को लेकर महत्‍वपूर्ण घोषणा की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2020, 7:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन को लेकर महत्‍वपूर्ण घोषणा की है. उन्‍होंने कहा कि लॉकडाउन में कुछ ढील दी जाएगी. उन्‍होंने कहा कि गृह मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के तहत रिहायशी क्षेत्रों में दुकानें खोली जा सकती हैं. हालांकि, उन्‍होंने शॉपिंग मॉल्‍स और मार्केट कॉम्‍प्‍लेक्‍स को किसी भी तरह की रियायत देने से इनकार कर दिया. साथ ही उन्‍होंने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से उबरने की दर दिल्‍ली में सबसे ज्‍यादा है.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि पिछला हफ्ता दिल्ली वालों के लिए पहले के कुछ हफ्तों से थोड़ा बेहतर था. उन्होंने कहा कि इस बीते हफ्ते में कम संख्या में कोरोना के मामले सामने आए, कम मौतें हुईं और कई लोग पूरी तरह से ठीक होने के बाद घर चले गए. केजरीवाल ने एक आंकड़ा पेश करते हुए कहा कि  कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद से 7 वें सप्ताह में 850 मामलों की रिपोर्ट किये गए थे. वहीं 8 वें सप्ताह में पिछले सप्ताह 622 मामलों की रिपोर्ट की गई थी. 7 वें सप्ताह में 21 लोगों की मौत हो गई जबकि पिछले सप्ताह 9 लोगों की मौत हुई. 7 वें सप्ताह में 260 ठीक होकर घर को चले गए वहीं  8 वें सप्ताह में 580 लोग ठीक होकर अपने घर चले गए.





केजरीवाल ने जनता से कहा कि मैं जानता हूं कि आप सभी लोग बड़ी कठिनाई के साथ लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैंने पिछले हफ्ते रविवार को कहा था कि लॉकडाउन जारी रहेगा कोई रियायत नहीं दी जाएगी, लेकिन एक रियायत हम दे रहे हैं शुक्रवार को केंद्र सरकार ने कुछ तरह की दुकान खोलने का आदेश दिया है. हम उस आदेश को लागू कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि ज़रूरी सेवाओ को कोई नहीं छेड़ रहा.
लेकिन कोई मार्किट, शॉपिंग मॉल नहीं खुलेंगे. वहीं उन्होंने कहा कि रिहाइशी इलाकों में कुछ दुकानें खुलेंगी. स्टैंड अलोन दुकानें खुलेंगी. केजरीवाल ने साफतौर पर कहा कि सुरक्षा को देखते हुए कन्टेनमेंट एरिया में अभी कोई दुकान नहीं खुलेंगी. इसके अलावा 3 मई तक कोई इजाजत नहीं दे रहे हैं. सब कुछ बंद रहेगा. उन्होंने कहा कि  3 मई तक पीएम ने लॉकडाउन का ऐलान किया है. 3 मई के बाद ही हम कोई निर्णय करेंगे.

ये भी पढ़ें- 

CM योगी बोले- औद्योगिक गतिविधियां शुरू करने के लिए ठोस प्रस्ताव तैयार किया जाए

लॉकडाउन में घर पहुंचने का लगाया जुगाड़, व्यापारी बन मुंबई से पहुंचा प्रयागराज

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज