लाइव टीवी

केजरीवाल ने अमित शाह को दी बहस की चुनौती, कहा- जहां कहेंगे हर मुद्दे पर डिबेट के लिए तैयार हूं

News18Hindi
Updated: February 5, 2020, 2:26 PM IST
केजरीवाल ने अमित शाह को दी बहस की चुनौती, कहा- जहां कहेंगे हर मुद्दे पर डिबेट के लिए तैयार हूं
सीएम केजरीवाल ने कहा कि मैं हर मुद्दे पर बहस करने के लिए तैयार हूं. (फाइल फोटो)

दिल्ली में चुनाव प्रचार (Delhi Election Campaign) के खत्म होने के एक दिन पहले सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) बीजेपी नेताओं पर जमकर बरसे. सीएम केजरीवाल ने बीजेपी नेताओं को हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) पढ़ने की नसीहत भी दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2020, 2:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में चुनाव प्रचार (Delhi Election Campaign) के खत्म होने के एक दिन पहले सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) बीजेपी नेताओं पर जमकर बरसे. एक प्रेस वार्ता के दौरान सीएम केजरीवाल ने बीजेपी नेताओं को हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) पढ़ने की नसीहत भी दी. साथ ही कहा कि देश के गृह मंत्री अमित शाह देश की सुरक्षा के साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं करे. केजरीवाल ने पीएम मोदी के द्वारा दिल्ली चुनाव से पहले राम मंदिर ट्रस्ट (Ram Temple Trust) से संबंधित की गई घोषणा पर भी अपनी राय रखी. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के इस घोषणा से उन्हें कोई समस्या नहीं है.

अरविंद केजरीवाल ने राम मंदिर ट्रस्ट के फैसले पर पीएम मोदी को बधाई दी है. चुनाव के तीन दिन पहले राम मंदिर ट्रस्ट के ऐलान से क्या कोई फर्क पड़ेगा? इस सवाल के जवाब में केजरीवाल ने कहा, 'अच्छे फैसलों का कोई वक्त नहीं होता. कभी भी उनकी घोषणा करें. आज करें या कल करें, खूब घोषणाएं करें.'

'हर मुद्दे पर बहस करने के लिए हूं तैयार'
इस दौरान केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह को चुनाव के पहले मुद्दों पर बहस करने की चुनौती दी. उन्होंने कहा, 'सीएम कौन बनेगा इसका फैसला तो दिल्ली की जनता तय करेगी, कोई और नहीं.' केजरीवाल ने कहा, 'मैं अमित शाह को खुले मैदान में बहस करने की चुनौती देता हूं. अमित शाह खुद आयें, कोई कार्यकर्ता ना भेजें, मैं हर मुद्दे पर बहस के लिए तैयार हूं.'




'हिन्दू मुसलमान करने से नहीं मिलेगा कोई फायदा'
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भारत दुनिया का सबसे अच्छा देश हमारे पास सब कुछ है, लेकिन हमारा सिस्टम और राजनीति खराब है. उन्होंने कहा, 'अगर हमे 21वीं सदी का भारत बनाना है, तो स्कूल खोलनी पड़ेगी और विकास करना पड़ेगा, लेकिन हिन्दू-मुसलमान करने से कुछ नहीं मिलेगा.'



'बीजेपी वाले पढ़े हनुमान चालीसा'
केजरीवाल ने इस दौरान कहा कि हनुमान चालीसा बीजेपी वालों को पढ़ना चाहिए, शांति मिलेगी. बता दें, सीएम केजरीवाल ने न्यूज 18 के एजेंडा दिल्ली कार्यक्रम में हनुमान चालीसा पढ़ी थी. इस दौरान उन्होंने बीजेपी के खुद को हिंदू विरोधी बताने पर भी जवाब दिया था.

'शाहीन बाग दोषी को दोगुनी सजा'
दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने शाहीन बाग में फायरिंग करने वाले आरोपी का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, 'अगर आरोपी का आम आदमी पार्टी से कोई संबंध है, तो दोगुनी सजा मिलनी चाहिए.' उन्होंने कहा कि दिल्ली के अंदर कानून-व्यवस्था बिगाड़ने के लिए जरूर सजा मिलनी चाहिए.

सर्वे में दावा- PM मोदी की रैली के बाद बदले समीकरण, बीजेपी के लिए दिल्ली दूर नहीं!

इसे भी पढ़ें :- केजरीवाल की बेटी हर्षिता ने पूछा- क्या लोगों को शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाएं दिलाने वाला आतंकी हो सकता है?

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 1:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर