Home /News /delhi-ncr /

arvind kejriwal said lakshdweep administrator praful patel being made next delhi lg

MCD चुनावों से पहले द‍िल्‍ली के उप-राज्‍यपाल को बदलने की तैयारी, सीएम ने ट्वीट कर कही ये बड़ी बात

अरव‍िंद केजरीवाल ने एक ट्वीट करते हुए ल‍िखा है क‍ि क्‍या लक्ष्‍यद्वीप के प्रशासक प्रफुल पटेल को द‍िल्‍ली का अगला एलजी बनाया जा रहा है? (File Photo)

अरव‍िंद केजरीवाल ने एक ट्वीट करते हुए ल‍िखा है क‍ि क्‍या लक्ष्‍यद्वीप के प्रशासक प्रफुल पटेल को द‍िल्‍ली का अगला एलजी बनाया जा रहा है? (File Photo)

MCD Elections 2022: द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल ने एक ट्वीट करते हुए ल‍िखा है क‍ि क्‍या लक्ष्‍यद्वीप के प्रशासक प्रफुल पटेल ( Praful Patel) को द‍िल्‍ली का अगला एलजी बनाया जा रहा है? सीएम के इस ट्वीट के बाद द‍िल्‍ली के राजनीत‍ि में न‍िगम चुनाव को लेकर चर्चाएं और तेज हो गई हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई द‍िल्‍ली. पंजाब व‍िधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections) में प्रचंड जीत हास‍िल करने वाली आम आदमी पार्टी अब आगामी द‍िल्‍ली नगर न‍िगम चुनावों (MCD Elections) पर पूरा फोकस बनाए हुए है. इसको लेकर अब द‍िल्‍ली में राजनीत‍ि और तेज हो गई है. हालांक‍ि केंद्र सरकार के हस्‍तक्षेप के बाद उप-राज्‍यपाल अन‍िल बैजल (Anil Baijal) की ओर से राज्‍य चुनाव आयोग को भेजे गए एक प्रस्‍ताव के चलते फ‍िलहाल द‍िल्‍ली नगर न‍िगम चुनावों को टाल द‍िया गया है. इस बीच अब द‍िल्‍ली के उप-राज्‍यपाल को बदले जाने की चर्चाएं भी सत्‍ता के गल‍ियारों में तेज हो गई हैं.

ये भी पढ़ें: MCD चुनाव को लेकर Delhi HC भी हुआ सख्त, चुनाव आयोग से पूछा वीवीपैट वाली EVM का इस्तेमाल क्यों नहीं

द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल ने एक ट्वीट करते हुए ल‍िखा है क‍ि क्‍या लक्ष्‍यद्वीप के प्रशासक प्रफुल पटेल ( Praful Patel) को द‍िल्‍ली का अगला एलजी बनाया जा रहा है? सीएम के इस ट्वीट के बाद द‍िल्‍ली के राजनीत‍ि में न‍िगम चुनाव को लेकर चर्चाएं और तेज हो गई हैं.

गुजरात की मोदी सरकार में रह चुके हैं गृह मंत्री
इस बीच देखा जाए तो प्रफुल खोड़ाभाई पटेल लक्षद्वीप के प्रशासक हैं. वह गुजरात में नरेंद्र मोदी सरकार में गृह मंत्री भी रह चुके हैं. प‍िछले द‍िनों उनके कुछ फ़ैसलों से स्थानीय लोगों में भारी ग़ुस्सा देखनें को म‍िला. लोगों का मानना है कि इन फ़ैसलों से उनकी सांस्कृतिक और धार्मिक पहचान को नुक़सान पहुँचेगा. वह पहले भी कई बार विवादों के केंद्र में रहे हैं.

Tags: Anil baijal, Arvind kejriwal, Delhi MCD, Delhi MCD Elections, Delhi news, Lieutenant Governor of Delhi, MCD

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर