लाइव टीवी

CM अरविंद केजरीवाल का दावा- नहीं मिले निर्भया कोष के 390 करोड़ रुपए

भाषा
Updated: December 6, 2019, 6:58 AM IST
CM अरविंद केजरीवाल का दावा- नहीं मिले निर्भया कोष के 390 करोड़ रुपए
अरविंद केजरीवाल ने मृतकों के परिजनों के लिए 10 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है. (फाइल फोटो)

अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने कहा, "हाल ही में हमें 'वन स्टॉप सेंटर' स्थापित करने के लिए करीब 65 करोड़ रुपये मिले थे. हम बलात्कार पीड़ितों के लिये पहले ही एक सेंटर बना चुके हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने बृहस्पतिवार को कहा कि निर्भया कोष  (Nirbhaya Fund) का इस्तेमाल कर 5,500 डीटीसी और क्लस्टर बसों में सीसीटीवी कैमरे (Cctv Camera) और पैनिक बटन लगाने के दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को केंद्र ने ठुकरा दिया है. केजरीवाल ने महिला एवं बाल विकास मंत्रालय के उस बयान को भी खारिज कर दिया कि दिल्ली ने 390 करोड़ रुपये के निर्भया कोष में से केवल 19 करोड़ रुपये ही खर्च किए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा, "हमें 390 करोड़ रुपये मिले ही नहीं."

अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'हाल ही में हमें 'वन स्टॉप सेंटर' स्थापित करने के लिए करीब 65 करोड़ रुपये मिले थे. हम रेप पीड़ितों के लिये पहले ही एक सेंटर बना चुके हैं. हम जिलों में और अधिक सेंटर बना रहे हैं.' केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार 5,500 डीटीसी और क्लस्टर बसों में सीसीटीवी कैमरे, पैनिक बटन और जीपीएस लगाएगी. मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया है.

केंद्रीकृत कमांड रूम होगा
केजरीवाल ने कहा कि पूरी प्रणाली को नियंत्रित करने और निगरानी करने के लिए एक केंद्रीकृत कमांड रूम होगा. यह महिला यात्रियों की सुरक्षा को बढ़ाएगा और ऐप आधारित बस सूचना प्रणाली स्थापित करने में मदद करेगा.


ये भी पढ़ें- 

आबकारी विभाग की इस पहल से 'मालामाल' हो सकती है कमलनाथ सरकार!खुशखबरी: पटवारी सीधी भर्ती परीक्षा, 4207 पदों के लिए विज्ञप्ति जारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 6:57 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर