केजरीवाल ने दिया आदेश, कोरोना वायरस के कारण सभी माल 31 मार्च तक रहेंगे बंद
Delhi-Ncr News in Hindi

केजरीवाल ने दिया आदेश, कोरोना वायरस के कारण सभी माल 31 मार्च तक रहेंगे बंद
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कोरोना वायरस के कारण ग्रोसरी, फार्मेसी और सब्जी को छोड़कर सभी माल को 31 मार्च 2020 तक के लिए बंद रखने का आदेश दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2020, 3:14 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कोरोना वायरस के कारण सभी माल को 31 मार्च 2020 तक के लिए बंद रखने का आदेश दिया है. माल में स्थित ग्रोसरी, फार्मेसी और सब्जी की दुकानें खुली रह सकती हैं. उन्होंने अपने आधिकारिक अकाउंट से शुक्रवार को ट्वीट कर इस फैसले की जानकारी दी है.

दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाले सभी गैरजरूरी दफ्तर और सेवाओं को भी 31 मार्च 2020 तक के लिए बंद कर दिया गया है. केवल जरूरी पब्लिक डीलिंग वाली गतिविधियां ही चालू रहेंगी. गैरजरूरी केटेगरी में आने वाले सभी स्टाफ को घर से काम करने के लिए कहा गया है.





इस दौरान सभी परमानेंट और ठेका कर्मचारियों को तनख्वाह दी जाएगी. अगर किसी कर्मचारी की उम्र 55 से ऊपर है और वह जरूरी सेवा वाली कैटेगरी में आ रहा हो तो वह घर से काम कर सकता है. हालांकि संबंधित विभाग अध्यक्ष इस बारे में फैसला करेंगे.

DMRC जारी कर चुका है एडवाइजरी
दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए गुरुवार रात को एडवाइजरी जारी की. एडवाइजरी में  दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने कहा है कि सभी मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों की रैंडम थर्मल स्कैनिंग की जाएगी. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की यह एडवाइजरी पीएम मोदी के सम्बोधन के बाद आई है. दरअसल, मेट्रो दिल्ली की लाइफ लाइन है. इससे लाखों यात्री रोज सफर करते हैं. यही वजह है कि DMRC ने थर्मल स्कैनिंग किए जाने का फैसला लिया है.

गुरुवार रात आठ बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे से निपटने की कोशिशों को लेकर देशवासियों को संबोधित किया था. इस दौरान उन्‍होंने देशावासियों से सतर्क रहने की अपील की थी. अपने संबोधन में उन्‍होंने कहा था कि कोरोना वायरस से बचने के लिए हर भारतीय को संकल्‍प लेना होगा. पीएम मोदी ने कहा, 'पिछले 2 महीने से हम लगातार दुनिया से आ रही चिंताजनक खबरें देख रहे हैं. 2 महीनों में भारत के लोगों ने इस महामारी का डटकर मुकाबला किया है. कोरोना वायरस ने पूरी मानव जाति को संकट में डाला है.'

ये भी पढ़ें - 

MP में सियासी संकट: BJP MLA शरद कोल का इस्तीफा, अब ऐसा होगा विधानसभा का गणित

MP के सियासी उठापटक पर बोले स्पीकर, संविधान की चुप्पी असहज और असहनीय है
First published: March 20, 2020, 2:54 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading