लाइव टीवी

दिल्ली में बढ़ेगा ऑड-इवन रूल! CM केजरीवाल बोले- सोमवार को लेंगे फैसला

News18Hindi
Updated: November 15, 2019, 12:45 PM IST
दिल्ली में बढ़ेगा ऑड-इवन रूल! CM केजरीवाल बोले- सोमवार को लेंगे फैसला
इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर प्रदूषण पर अपनी बात को दोहराते हुए कहा कि दिल्ली में खुद के कारण कोई प्रदूषण नहीं हो रहा है.

ऑड इवन (Odd-Even) के नियम का शुक्रवार को आखिरी दिन, मुख्यमंत्री केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा- पड़ाेसी राज्यों के कारण दिल्ली (Delhi) में बढ़ रहा प्रदूषण (Pollution).

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2019, 12:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी में बढ़ते प्रदूषण (Pollution) को लेकर अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार की ओर से लागू किए गए ऑड-इवन (Odd-Even) नियम का शुक्रवार को आखिरी दिन है. ऐसे में यह बात उठ रही थी कि बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए सरकार इस नियम को कुछ दिन और लागू रख सकती है. लेकिन अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर साफ कर दिया कि ऑड इवन के नियम को बढ़ाने की बात पर सोमवार को फैसला लिया जाएगा.

पड़ाेसी  के राज्यों के कारण प्रदूषण
इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर प्रदूषण पर अपनी बात को दोहराते हुए कहा कि दिल्ली में खुद के कारण कोई प्रदूषण नहीं हो रहा है. पड़ाेस के राज्‍यों में जलने वाली पराली के चलते लगातार राजधानी में प्रदूषण का स्तर बढ़ता जा रहा है.

दो दिनों में सुधरेगी दिल्ली की हवा
इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि दो से तीन दिनों में दिल्ली की हवा की गुणवत्ता में सुधार आएगा. उन्होंने कहा कि मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार जल्द ही स्मॉग कम होगा और दिल्लीवासियों को कुछ राहत मिलेगी.



घुटते ही जा रहा है दम
प्रदूषण की बात करें तो दिल्ली-एनसीआर में हालात सुधरने की जगह बिगड़ते ही जा रहे हैं. दिल्ली के लोधी रोड क्षेत्र में एक्यूआई पर प्रदूषण का स्तर 500 पर बना रहा जो कि गंभीर कैटेगरी में रखा गया है. वहीं आईटीओ पर यह 489 के स्तर पर रहा. नोएडा 595 का स्तर दर्ज किया गया और गाजियाबाद क्षेत्र में भी प्रदूषण गंभीर श्रेणी में बना रहा. वहीं सबसे बुरा हाल गुरुग्राम का दिखा जहां पर एक्यूआई का स्तर 700 पार कर गया.

ये भी पढ़ेंः  दिल्ली के दो खुशनसीब दिन जब जीने लायक थी हवा!

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 12:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर