होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /दिल्ली में आज हंगामेदार रहेगा विधानसभा का विशेष सत्र, सीएम केजरीवाल पेश करेंगे विश्वास मत

दिल्ली में आज हंगामेदार रहेगा विधानसभा का विशेष सत्र, सीएम केजरीवाल पेश करेंगे विश्वास मत

द‍िल्‍ली व‍िधानसभा की ओर से सोमवार को व‍िशेष सत्र बुलाया गया है. (File Photo)

द‍िल्‍ली व‍िधानसभा की ओर से सोमवार को व‍िशेष सत्र बुलाया गया है. (File Photo)

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र में सोमवार को सदन में विश्वास मत का प्रस्ताव पेश करेंगे. केजर ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा के सोमवार को बुलाए गए विशेष सत्र में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी और विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच नोंकझोंक देखने को मिल सकती है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस सत्र में सदन में विश्वास मत का प्रस्ताव पेश करेंगे.

बीजेपी पर तीखा प्रहार करते हुए केजरीवाल ने शुक्रवार को आरोप लगाया था कि विपक्षी दल का उनकी सरकार को गिराने के लिए ‘ऑपरेशन लॉटस’ विफल हो गया है क्योंकि वह आप के किसी विधायक को नहीं तोड़ सकी.

केजरीवाल ने कहा था, ‘मैं विधानसभा में विश्वास मत लाना चाहता हूं ताकि दिल्ली के लोगों के सामने यह साबित किया जा सके कि बीजेपी का ‘ऑपरेशन लॉटस दिल्ली’ ‘ऑपरेशन कीचड़’ बन गया है.’ उन्होंने कहा था कि बीजेपी की लड़ाई भ्रष्टाचार के खिलाफ नहीं है और उसका ‘ऑपरेशन लॉटस’ धोखे से सत्ता हथियाने का तरीका है.

वहीं, बीजेपी ने पलटवार करते हुए केजरीवाल पर राजनीतिक प्रचार के लिए विधानसभा का इस्तेमाल करने तथा अपनी सरकार के शराब ‘घोटाले’ से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए नाटक करने का आरोप लगाया.

गौरतलब है कि बीजेपी के सभी आठ विधायकों को शुक्रवार को सदन से पूरे दिन की कार्यवाही के लिए मार्शलों के जरिए बाहर निकाल दिया गया था. दिल्ली की 70 सदस्यीय विधानसभा में आप के 62 और बीजेपी के आठ विधायक हैं.

Tags: Arvind kejriwal, Delhi Assembly Election, Excise Policy

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें