Home /News /delhi-ncr /

केजरीवाल ने मनोज तिवारी को बताया था दिल्ली से बाहर का, अब BJP ने भेज दिया लीगल नोटिस

केजरीवाल ने मनोज तिवारी को बताया था दिल्ली से बाहर का, अब BJP ने भेज दिया लीगल नोटिस

माफी नहीं मांगने पर कार्रवाई करने की बात कही.

माफी नहीं मांगने पर कार्रवाई करने की बात कही.

भाजपा (BJP) नेताओं ने केजरीवाल (kejriwal) और भारद्वाज पर आरोप लगाया कि वे लोग ‘झूठ’ फैला रहे हैं कि यदि राष्ट्रीय राजधानी में एनआरसी आया तो उत्तर प्रदेश, बिहार और ओडिशा के रहने वालों को बाहर कर दिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
    नई दिल्ली. बीजेपी (BJP) के प्रदेश प्रभारी मनोज तिवारी ने मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल (Arvind Kejariwal) और आप विधायक सौरभ भारद्वाज को कानूनी नोटिस भेज दोनों को माफी मांगने को कहा है. दरअसल केजरीवाल और भारद्वाज ने एनआरसी (NRC) पर मनोज तिवारी के बयान पर टिप्पणी की थी.

    नहीं मांगी माफी तो होगी कार्रवाई
    तिवारी की ओर से यह नोटिस दिल्ली भाजपा के मीडिया संपर्क प्रमुख नीलकांत बक्शी ने भेजा है. नोटिस में कहा गया है, यदि केजरीवाल और भारद्वाज माफी नहीं मांगते हैं तो उनके खिलाफ दीवानी और फौजदारी कार्रवाई की जाएगी.

    पुलिस से भी की शिकायत
    भाजपा के पूर्वांचल मोर्चा ने गुरुवार को केजरीवाल के आवास के बाहर प्रदर्शन किया था. इस संबंध में केजरीवाल और भारद्वाज के खिलाफ पुलिस से भी शिकायत की गई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) पर उनके बयान से दिल्ली में कानून-व्यवस्था खराब होने का डर है.

    ...तो दिल्ली से बाहर जाने वालों में तिवारी पहले व्यक्ति होंगे
    केजरीवाल ने बुधवार को कहा था कि यदि एनआरसी लागू हुआ तो दिल्ली से बाहर जाने वालों में तिवारी पहले व्यक्ति होंगे. उन्होंने तिवारी के उस बयान पर चुटकी ली थी जिसमें प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा था कि दिल्ली में रहने वाले अवैध आव्रजकों की पहचान करने और उन्हें यहां से हटाने के लिए एनआरसी लागू किया जाना चाहिए.

    भाजपा नेताओं ने केजरीवाल और भारद्वाज पर आरोप लगाया कि वे लोग ‘झूठ’ फैला रहे हैं कि यदि राष्ट्रीय राजधानी में एनआरसी आया तो उत्तर प्रदेश, बिहार और ओडिशा के रहने वालों को बाहर कर दिया जाएगा.

    नोटिस में भारद्वाज से पूछा ये सवाल
    नोटिस में भारद्वाज के पुराने ट्वीट का हवाला दिया गया है जिसमें उन्होंने लिखा है, 'मनोज तिवारी जी उत्तर प्रदेश, राजस्थान, ओडिशा और बिहार से लोग दिल्ली रोज़गार के लिए आते हैं, दिल्ली के विकास में बराबर के भागीदार हैं, वे चोर नहीं है. अगर दिल्ली में एनआरसी लागू होगा तो इन सबको दिल्ली छोड़कर जाना होगा, आप इनके ख़िलाफ़ क्यों हैं?'

    भाजपा नेताओं का कहना है कि वे दिल्ली में रह रहे रोहिंग्या और अन्य देशों के अवैध आव्रजकों को लेकर एनआरसी लागू करने को कह रहे हैं'.

    Tags: Arvind kejriwal, Delhi, Manoj kumar

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर