• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Corona Virus Alert: अरविंद केजरीवाल बोले- लाउडस्पीकर से लोगों को जागरूक करेगी दिल्ली सरकार

Corona Virus Alert: अरविंद केजरीवाल बोले- लाउडस्पीकर से लोगों को जागरूक करेगी दिल्ली सरकार

अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस की जानकारी देने के लिए एक व्हाट्सऐप नंबर जारी किया है.

अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस की जानकारी देने के लिए एक व्हाट्सऐप नंबर जारी किया है.

दिल्ली (Delhi) के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने के लिए लोगों को जागरूक करने की जरूरत है. इसके लिए दिल्ली सरकार ने लाउडस्पीकर से मुनादी करवाने और पर्चे बंटवाने की योजना बनाई है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने लोगों से अपील की है कि वे मंत्रालय द्वारा जारी की गई सलाह का पालन करें और सामूहिक समारोहों में शामिल होने से बचें. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन (Dr. Harsh Vardhan) ने कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए आज दिल्ली के एलजी (LG) अनिल बैजल, सीएम केजरीवाल (CM Kejriwal), स्वास्थ्य मंत्री, दिल्ली सरकार के अधिकारी, नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारी के साथ दिल्ली के सभी बड़े अस्पतालों के अधिकारियों को बुलाया था. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना के इलाज और लोगों को जागरूक करने के लिए कई कदम उठाने को कहा. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के साथ मीटिंग के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि कोरोना वायरस से लोगों को जागरूक करने के लिए दिल्ली में अब लाउडस्पीकर (Loudspeakers) से प्रचार किया जाएगा.

    10 दिन में 60 देशों में फैली बीमारी
    सोमवार को दिल्ली सरकार के सभी अधिकारियों के साथ मुलाकात के बाद सीएम केजरीवाल ने कहा, 'हमने उन्हें बताया है कि उन देशों की संख्या बढ़ रही है, जहां ये बीमारी फैल रही है. पिछले 10 दिनों में 60 देशों में यह बीमारी फैल गई है. आने वाले दिनों में दिल्ली की तैयारियों के लिए सीएम के सामने हमने कुछ बातें सामने रखी हैं. स्थितियों को काबू में करने में हम सफल रहे हैं. भारत सरकार एडवायजरी जारी कर सभी एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग कर रही है. 30 एयरपोर्ट पर सभी विदेशों से आने वाले लोगो की स्क्रीनिंग कर रहे हैं. भविष्य में विषम परिस्थिति आ सकती है, उसके लिहाज से तैयारी करें. 39 पॉजेटिव केस आए हैं और 4 केस आज और बढ़े हैं तो कुल मिलाकर यह संख्या 43 हो गई है. इनमें से 3 ठीक होकर घर जा चुके हैं. मास्क को लेकर भ्रांतियां फैलाई जा रही थीं, लेकिन जो स्वस्थ हैं उन्हें मास्क लगाने की जरूरत नहीं है.

    Coronavirus
    बच्चे में कोविड-19 की पुष्टि होने के बाद देश में इस वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 43 हो गई है.


    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि कोरोना वायरस से दिल्ली के लोगों को जागरूक करने के लिए दिल्ली सरकार ने मुनादी करवाने और पर्चे बंटवाने की योजना बनाई है. बैठक में कोरोना वायरस के प्रभाव से निपटने और उसकी रोकथाम के लिए उठाए जा रहे कदमों की समीक्षा की गई है. केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार दोनों मिलकर अच्छे से काम कर रही है.

    दिल्ली में कोरोना से बचने के लिए पर्चे भी बांटे जाएंगे
    केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस से निपटने के लिए बहुत जल्द लाउडस्पीकर से लोगों को जागरूक करेंगे. इसके साथ पंपलेट्स और पर्चे भी लोगों के बीच बांटे जाएंगे. जो स्वस्थ आदमी हैं उनको मास्क लगाने की कोई जरूरत नहीं है. जो आदमी इंफेक्शन से पीड़ित है या बीमार हैं, उनको मास्क लगाने की जरूरत है. दिल्ली में इस समय कोरोना वायरस से पीड़ित 4 मरीज हैं. हमलोग इससे निपटने के लिए मिलकर काम करेंगे.

    China, Corona virus, India, Dr. Harsh Vardhan, Ministry of Health, Arvind Kejriwal, Anil Baijal
    स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा भारत कोरोना वायरस से लड़ने के लिए पूरी तरह से है तैयार.


    भारत में सोमवार को कोरोना वायरस के 4 नए मरीजों की पुष्टि हुई है. इससे देश में अब कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 43 तक जा पहुंची है. इसमें केरल में सामने आए शुरुआती तीन मामले भी शामिल है, जो अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर जा चुके हैं, जबकि बाकी 40 लोगों की फिलहाल इलाज चल रहा है. सोमवार को COVID-19 के जो मामले सामने आए हैं, इनमें केरल के एर्नाकुलम से एक, दिल्ली से एक, उत्तर प्रदेश से एक और जम्मू का एक मामला शामिल है. कल केरल से आए 5 मामलों में 3 परिवार के सदस्य इटली की यात्रा कर चुके हैं और 2 उन्हीं के रिश्तेदार हैं जो उनके संपर्क में आए थे.

    अब देश में 43 और दिल्ली में 4 कोरोना के मामले
    स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि अब तक 3,003 नमूनों में से 43 नमूने पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं 2,694 नमूनों के रिजल्ट निगेटिव हैं. 8,255 उड़ानों में से कुल 8,74,708 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को हवाई अड्डों पर अब तक 1,921 यात्रियों में लक्षण पाए गए. उनमें से 177 अस्पताल में भर्ती हैं. 33,599 यात्री निगरानी में हैं. 21,867 यात्रियों ने अपना क्वारन्टाइन पीरियड पूरा कर लिया है.

    ये भी पढ़ें: 

    गौतम गंभीर ने अमानतुल्लाह के ट्वीट पर AAP को घेरा- सुंदरकांड का पाठ कराने चले और कुछ सुंदर ना रहा

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज