Home /News /delhi-ncr /

arvind kejriwal targeted to center for postponing mcd elections 2022

MCD Elections 2022 : पंजाब जीत के बाद केजरीवाल ने केंद्र पर साधा न‍िशाना, कहा- ऐसे MCD चुनाव टालने से कमजोर होगा जनतंत्र

Arvind Kejriwal ने केंद्र सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा क‍ि 8 सालों से इन्‍होंने एक नहीं करने की सोची. इसको लेकर कई और सवाल खड़े क‍िए जा रहे हैं.  (फाइल फोटो)

Arvind Kejriwal ने केंद्र सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा क‍ि 8 सालों से इन्‍होंने एक नहीं करने की सोची. इसको लेकर कई और सवाल खड़े क‍िए जा रहे हैं. (फाइल फोटो)

MCD Elections-2022: द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने MCD Elections को टालने पर केंद्र सरकार की मंशा पर सवाल उठाया है. उन्‍होंने कहा क‍ि 8 सालों से इन्‍होंने एमसीडी को एक करने की नहीं सोची. इसको लेकर कई और सवाल खड़े क‍िए जा रहे हैं. उन्‍होंने कहा क‍ि 272 वार्डों के ल‍िए तीन नगर न‍िगम हैं. चुनाव हो जाने दिए जाएं, बाद में एकीकरण क‍िया जा सकता है. उन्‍होंने कहा कि इस तरह का फैसला देश के ल‍िए अच्‍छा नहीं है. इससे संस्‍थाएं कमजोर होंगी.

अधिक पढ़ें ...

नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली नगर न‍िगम चुनावों (Delhi Municipal Corporation elections) को टाले जाने के फैसले के ख‍िलाफ अब आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के राष्‍ट्रीय संयोजक और द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने अहम प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. अरव‍िंद केजरीवाल ने कहा क‍ि 9 मार्च को राज्‍य चुनाव आयोग की ओर से अचानक एमसीडी चुनावों (MCD Elections 2022) की तारीखों के ऐलान को टाल द‍िया गया. केंद्र सरकार (Central Government) की ओर से आयोग को एक च‍िट्ठी ल‍िखी गयी क‍ि तीनों न‍िगमों का एकीकरण क‍िया जा रहा है. इस वजह से चुनाव को टाल द‍िया जाए.

उन्‍होंने केंद्र सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा क‍ि 8 सालों से इन्‍होंने एक नहीं करने की सोची. इसको लेकर कई और सवाल खड़े क‍िए जा रहे हैं. उन्‍होंने कहा क‍ि 272 वार्डों के ल‍िए तीन नगर न‍िगम हैं. चुनाव हो जाने दिए जाएं, बाद में एकीकरण क‍िया जा सकता है. उन्‍होंने कहा कि इस तरह का फैसला देश के ल‍िए अच्‍छा नहीं है. इससे संस्‍थाएं कमजोर होंगी.

ये भी पढ़ें: AAP को राष्ट्रीय पार्टी बनने के निए 4 राज्यों में बनना होगा क्षेत्रीय दल, ये खूबियां भी चाहिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से अपील की है क‍ि सरकारें आती जाती रहती हैं. कल आप भी नहीं होंगे, हम भी नहीं होंगे. पार्टी, आप हम, लोग महत्‍वपूर्ण नहीं है. देश महत्‍वपूर्ण है. चुनाव टालने से या रद्द करने से जनतंत्र कमजोर होगा. तीनों न‍िगमों को एक करना चाहते हैं तो इसके ल‍िए चुनाव को टालना ठीक नहीं है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली MCD के चुनावों को लेकर निर्वाचन आयोग को क्यों लेनी पड़ रही है कानूनी सलाह? जानें पूरा मामला

उन्‍होंने कहा क‍ि जनतंत्र में चुनाव को टालना ठीक नहीं है. राज्‍य के चुनाव आयोग पर इस तरह के दबाव ठीक नहीं है. चुनाव आयोग अगर इस तरह से केंद्र सरकार के दबाव में चुनाव टाले जाएंगे तो अच्‍छा नहीं होगा.

बताते चलें क‍ि पंजाब व‍िधानसभा (Punjab Assembly) की 117 सीटों में से आम आदमी पार्टी ने 92 सीटों पर प्रचंड जीत दर्ज कर एक र‍िकॉर्ड कायम क‍िया है. वहीं, 18 कांग्रेस, 4 शि‍रोमण‍ि अकाली दल, दो भाजपा और एक बसपा को म‍िली है. आम आदमी पार्टी को 2017 के चुनाव के मुकाबले 72 सीटें इस बार ज्‍यादा प्राप्‍त हुई हैं.

Tags: Arvind kejriwal, Delhi MCD, Delhi MCD Elections, Delhi news, MCD, Narendra modi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर