कृषि कानूनों के खिलाफ केजरीवाल 4 अप्रैल को हरियाणा में करेंगे महापंचायत, रणनीति में जुटी AAP

कृषि कानूनों के खिलाफ केजरीवाल 4 अपैल को हरियाणा में करेंगे महापंचायत.

कृषि कानूनों के खिलाफ केजरीवाल 4 अपैल को हरियाणा में करेंगे महापंचायत.

आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल हरियाणा में किसानों के समर्थन में महापंचायत करेंगे. यह महापंचायत आगामी 4 अप्रैल को जींद के हुड्डा मैदान में आयोजित की जाएगी. इससे पहले अरविंद केजरीवाल किसानों के पक्ष में कृषि कानून के खिलाफ उत्तर प्रदेश के मेरठ में महापंचायत कर चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 10:15 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. तीनों काले कृषि कानून ( Agricultural Law) के खिलाफ आम आदमी पार्टी (AAP) ने केन्द्र सरकार के खिलाफ रणनीति तैयार कर ली है. इसी को लेकर आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal) हरियाणा में किसानों के समर्थन में महापंचायत करेंगे. यह महापंचायत आगामी 4 अप्रैल को जींद के हुड्डा मैदान में आयोजित की जाएगी. इससे पहले अरविंद केजरीवाल किसानों के पक्ष में कृषि कानून के खिलाफ उत्तर प्रदेश के मेरठ में महापंचायत कर चुके हैं.

हरियाणा में आम आदमी पार्टी के सह प्रभारी और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पूरे देश में केन्द्र सरकार द्वारा लागू किए गए काले कृषि कानूनों को लेकर लंबे समय से आंदोलन चल रहा है. किसान लगातार चार महीनों से अधिक समय से टिकरी, सिंघु, गाजीपुर और अन्य बॉर्डरों पर अपनीं मांगों को लेकर बैठे हुए हैं. किसान अपनी इस लडाई में 2 डिग्री की सर्द रातों में भी सडकों पर बने रहे. अब तक सैकडों निर्दोष किसान इस आंदोलन में अपने प्राणों की आहुति तक दे चुके हैं.

उन्होंने कहा कि सरकार किसान विरोधी तीनों कानूनों को किसानों से बिना सलाह किए संसद में लाई, उसके बाद असवैंधानिक तरीके से उन्हें पास भी कर दिया गया. इसका विरोध करने पर सरकार किसानों पर लाठी डंडों की बरसात करती है. यहीं नहीं, सरकार अब तक सैकडों किसानों पर झुठे मुकदमे दर्ज कर उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचा चुकी है.

हरियाणा के सह प्रभारी डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी लगातार संसद से सडक़ तक किसानों की आवाज उठाती आ रही है. पार्टी का एक- एक कार्यकर्ता पहले दिन से ही बॉर्डर पर बैठे किसानों की सेवा में लगा हुआ है. डॉ. गुप्ता ने बताया कि किसानों की इस आवाज को बुंलद करने के लिए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हरियाणा में महापंचायत करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज