होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /Delhi Decides: अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को रामलीला मैदान में लेंगे CM पद की शपथ, LG से मिल पेश किया दावा

Delhi Decides: अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को रामलीला मैदान में लेंगे CM पद की शपथ, LG से मिल पेश किया दावा

अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को रामलीला मैदान में सीएम पद की शपथ लेंगे.

अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को रामलीला मैदान में सीएम पद की शपथ लेंगे.

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Election 2020) में अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी ने लगा ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्‍ली. आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) 16 फरवरी को लगातार तीसरी बार देश की राजधानी दिल्‍ली (Delhi) के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन रामलीला मैदान (Ramlila Maidan) में किया जाएगा. वर्ष 2015 में भी अरविंद केजरीवाल ने रामलीला मैदान में ही सीएम पद की शपथ ली थी.

    इससे पहले आज सुबह अरविंद केजरीवाल दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से मिलने पहुंचे. उन्होंने दिल्ली के LG से मिलकर सरकार गठन का दावा पेश किया. साथ ही शपथ ग्रहण की तारीख की जानकारी दी.




    सुबह में हुई विधायकों की बैठक
    इससे पहले बुधवार की सुबह AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अपने आवास पर पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक बुलाई. पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय (Gopal Rai) ने यह जानकारी दी. गोपाल राय ने मंगलवार को बताया कि बैठक सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगी. बैठक में नवनिर्वाचित विधायक ‘आप’ के विधायक दल का नेता चुना जाएगा. इस बैठक में केजरीवाल के शपथ ग्रहण को लेकर बातचीत हुई. कई विधायक जहां 14 फरवरी को शपथ ग्रहण के पक्ष में थे, वहीं कुछ लोगों का कहना था कि 16 फरवरी की तारीख तय की जाए. अंत में 16 फरवरी पर सहमति बनी.

    दिल्ली में 62 सीटें जीती AAP ने
    आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल की अगुआई में आम आदमी पार्टी ने दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत के साथ सत्‍ता में वापसी की है. 70 सदस्‍यीय विधानसभा में AAP ने 62 सीटों पर कब्‍जा जमाया है. वहीं, BJP को आठ सीटें मिली हैं, जबकि कांग्रेस का लगातार दूसरी बार खाता नहीं खुल सका.

    ये भी पढ़ें -

    AAP के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक आज, विधायक दल के नेता का होगा चुनाव

    Exclusive: अरविंद केजरीवाल बोले- सभी मंत्री एक साथ लेंगे शपथ

    Tags: AAP, Arvind kejriwal, Delhi Assembly Election Result 2020

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें