सीएम केजरीवाल ने किया दावा- दिल्ली वासियों को टेस्ट कराने में नहीं होगी कोई परेशानी
Delhi-Ncr News in Hindi

सीएम केजरीवाल ने किया दावा- दिल्ली वासियों को टेस्ट कराने में नहीं होगी कोई परेशानी
दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल

दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में निरूद्ध क्षेत्रों के आसपास स्थित केन्द्रों में गुरुवार को रैपिड एंटीजेन पद्धति के जरिये कोविड-19 के लिए जांच शुरू की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 19, 2020, 10:55 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली सरकार द्वारा दी गयी जानकारी, गुरुवार को 20 हजार से ज्यादा दिल्ली वासियों के कोविड टेस्ट हुए हैं पर सीएम अरविन्द केजरीवाल ने कहा है कि अब दिल्ली वसियों को टेस्ट कराने में कोई परेशानी नहीं होगी. आने वाले दिनों में इस से भी बहुत ज़्यादा टेस्टिंग की जाएगी.

बता दें कि दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में निरूद्ध क्षेत्रों के आसपास स्थित केन्द्रों में गुरुवार को रैपिड एंटीजेन पद्धति के जरिये कोविड-19 के लिए जांच शुरू की है. एक अधिकारी ने बताया कि एंटीजेन जांच में कुल 341 टीम शामिल हैं और इस जांच से 30 मिनट के भीतर रिपोर्ट मिल जायेगी.


ये भी पढ़ें : Alert! यूपी जाने से पहले पढ़ लें यह जरूरी खबर, नहीं तो हो सकता है यह हाल



दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने बताया कि एम्स और भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) से मंजूरी के बाद विभिन्न केंद्रों पर जांच करने वालों को एक प्रमाण पत्र जारी किया जाएगा. केन्द्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि केन्द्र की योजना इन जांच केन्द्रों में छह लाख रैपिड एंटीजन कोविड-19 जांच करने की है.

इस बाबत मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘आज दो महत्वपूर्ण बातें हुई. दिल्ली में कोविड-19 की जांच की दरों को घटाकर 2,400 रुपये कर दिया गया है और रैपिड-एंटीजेन जांच शुरू हो गई है. मुझे उम्मीद है कि लोगों को अब जांच कराने में किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा.’’ एक अन्य अधिकारी ने बताया कि कई केन्द्रों पर सुबह नौ बजे से जांच शुरू हो गई थी. ऐसे लोग जिनमें हल्के लक्षण हैं या लक्षण नहीं है, वे अपनी जांच करवा सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading