लाइव टीवी

आज पार्टी का घोषणापत्र जारी करेंगे अरविंद केजरीवाल, वोटरों को बता रहे गारंटी कार्ड
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 4, 2020, 10:38 AM IST
आज पार्टी का घोषणापत्र जारी करेंगे अरविंद केजरीवाल, वोटरों को बता रहे गारंटी कार्ड
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल मंगलवार को पार्टी का घोषणा पत्र जारी करेंगे. (फाइल फोटो)

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) मंगलवार को पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में पार्टी के आधिकारिक घोषणा पत्र को जारी करेंगे. पार्टी के उम्मीदवार, कैडर और स्वयंसेवक दिल्ली के प्रत्येक घर में पहुंच रहे हैं और उन्हें अरविंद केजरीवाल सरकार के काम का रिपोर्ट कार्ड और गारंटी कार्ड पेश कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 4, 2020, 10:38 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) मंगलवार को पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में पार्टी के आधिकारिक घोषणा पत्र को जारी करेंगे. केजरीवाल मंगलवार को दोपहर एक बजे आईटीओ स्थित पार्टी मुख्यालय में घोषणा पत्र जारी करेंगे.

‘मेरा वोट काम को, सीधे केजरीवाल को' नारे के साथ डोर टू डोर कैंपेन कर रहे कार्यकर्ता
दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) जीतने के लिए आम आदमी पार्टी जी-जान से जुट गई है. आम आदमी पार्टी का सघन डोर-टू-डोर अभियान दिल्ली के सभी 70 निर्वाचन क्षेत्रों में युद्ध-स्तर पर चल रहा है. इस अभियान के एक हिस्से के रूप में, पार्टी के उम्मीदवार, कैडर और स्वयंसेवक दिल्ली के प्रत्येक घर में पहुंच रहे हैं और उन्हें अरविंद केजरीवाल सरकार के काम का रिपोर्ट कार्ड और गारंटी कार्ड पेश कर रहे हैं. स्वयंसेवक लोगों के सामने यह भी नारा लगा रहे हैं कि ‘मेरा वोट काम को, सीधे केजरीवाल को’.

केजरीवाल के गारंटी कार्ड में है 10 वादों का जिक्र

'केजरीवाल के गारंटी कार्ड' में 10 वादों का जिक्र है, जिनमें पानी, ट्रांसपोर्ट और बिजली समेत कई अन्य मुद्दे शामिल हैं. केजरीवाल गारंटी कार्ड में हर घर में पानी, प्रदूषण मुक्त शहर, महिला सुरक्षा, मुफ्त बिजली (200 यूनिट), भूमिगत केबल, अवैध कॉलोनियों के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर, जहां झुग्गी वहां घर, सार्वजनिक परिवाहन, शिक्षा, स्वच्छ दिल्ली और शौचालय संबंधी वादे किए गए हैं.

दिल्ली में जन्म लेने वाले बच्चे की 12वीं तक की शिक्षा मुफ्त
केजरीवाल ने कहा कि अगले पांच साल के भीतर दिल्ली की जनता को एकदम साफ और 24 घंटे पानी मिलेगा. सीएम ने कहा कि 20,000 लीटर मुफ्त पानी की सुविधा जारी रहेगी. उन्होंने कहा कि जो बच्चा दिल्ली में जन्म लेगा उसे 12वीं तक की शिक्षा मुफ्त में मिलेगी. नए स्कूल खोले जाएंगे और व्यवस्था को मजबूत किया जाएगा.अच्छा इलाज हमारी गारंटी
हेल्थ के मुद्दे पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि 'दिल्ली के हर परिवार को मुफ्त और अच्छा इलाज हमारी गारंटी है. इस दिशा में भी हमारी सरकार ने काफी कदम उठाए हैं. मोहल्ला और पॉली क्लीनिक खोले जाएंगे. पूरी दिल्ली में ऐसी व्यवस्था बनाएंगे कि दिल्ली के किसी भी नागरिक को बेहतर से बेहतर सुविधा मिले.'

सड़कों पर होंगी 11,000 से ज्यादा बसें
ट्रांसपोर्ट सिस्टम पर केजरीवाल ने कहा कि 11,000 से ज्यादा बसें सड़कों पर होंगी. 500 से ज्यादा किलोमीटर का मेट्रो रूट बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि महिलाओं को जो फ्री बस सेवा दी जा रही है वह जारी रहेगी. उन्होंने कहा कि हम स्टूडेंट्स को भी फ्री ट्रांसपोर्ट मुहैया कराएंगे.

आखिरी चरण के प्रचार में तेज हुआ आरोपों-प्रत्यारोपों का दौर
दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी चरण में आरोपों-प्रत्यारोपों का दौर तेज हो गया है. चुनाव जीतने के लिए बीजेपी (BJP) ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इसी क्रम में सोमवार को बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुंडका में जनसभा को संबोधित करते हुए दिल्ली सरकार पर निशाना साधा.  यमुना के मुद्दे पर अमित शाह ने केजरीवाल को चुनौती देते हुए कहा- 'केजरीवाल ने कहा था कि हम यमुना जी को स्वच्छ कर देंगे. केजरीवाल जी को मैं चैलेंज देता हूं कि अगर आपने यमुना जी को स्वच्छ किया है, तो मीडिया की उपस्थिति में यमुना जी में एक गोता लगाकर दिखाओ.'

झूठ बोलने में नंबर वन है केजरीवाल सरकार
अमित शाह ने कहा कि केजरीवाल सरकार किसी स्पर्धा में नहीं है. ऐसे में जनता को तय करना होगा कि उन्हें विकास वाली सरकार चाहिए या झूठ वाली. अमित शाह ने कहा कि केजरीवाल सरकार झूठ बोलने में नंबर वन है. ऐसे में जब आप 8 फरवरी को वोट करें, तो आप ये मत सोचना कि ये वोट सिर्फ बीजेपी प्रत्याशी को जिताने के लिए है. आपका वोट दिल्ली और देश की सुरक्षा सुनिश्चित करने वाला भी है, नरेन्द्र मोदी जी के हाथ मजबूत करने वाला है.

ये भी पढे़ं - 

पढ़ने की जिद कर गई थी स्कूल, मिड डे मील के भगोने में गिरने से बच्ची की मौत

AGENDA DELHI: शाहीन बाग पर बोले रविशंकर प्रसाद, वार्ता के प्रस्ताव पर 60 घंटे बाद भी नहीं मिला जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 10:02 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर