• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Uttarakhand Assembly Elections का ब‍िगुल फूंकेंगे केजरीवाल, 19 सितंबर को हल्‍द्वानी का करेंगे दौरा

Uttarakhand Assembly Elections का ब‍िगुल फूंकेंगे केजरीवाल, 19 सितंबर को हल्‍द्वानी का करेंगे दौरा

सीएम केजरीवाल अब 19 स‍ितंबर को उत्‍तराखंड का दौरा करेंगे. (File Photo)

सीएम केजरीवाल अब 19 स‍ितंबर को उत्‍तराखंड का दौरा करेंगे. (File Photo)

Assembly Election 2022: आम आदमी पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक और द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल पांच राज्‍यों में लगातार दौरा कर कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम कर रहे हैं. साथ ही आम जनसभाओं व रोड शो के जर‍िये लोगों से सीधे संवाद भी कर रहे हैं. वहीं, उत्‍तराखंड पर खास फोकस बनाते हुये सीएम केजरीवाल अब 19 स‍ितंबर को उत्‍तराखंड का दौरा करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई द‍िल्‍ली. आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) पांच राज्‍यों में अगले साल होने वाले व‍िधानसभा चुनावों (Assembly Election) को लेकर पुरजोर तरीके से जुटी हुई है. आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्‍ट्रीय संयोजक और द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) इन राज्‍यों में लगातार दौरा कर कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम भी कर रहे हैं.

    साथ ही आम जनसभाओं व रोड शो के जर‍िये लोगों से सीधे संवाद भी कर रहे हैं. उत्‍तराखंड पर खास फोकस बनाते हुये सीएम केजरीवाल अब 19 स‍ितंबर को उत्‍तराखंड (Uttarakhand) का दौरा करेंगे. वह कुमाऊं क्षेत्र (Kumaon region) के हल्द्वानी का दौरा कर जनता से रू-ब-रू होंगे.

    बताते चलें क‍ि आप के राष्‍ट्रीय संयोजक व सीएम केजरीवाल की ओर से उत्‍तराखंड में सीएम कैंड‍िडेट (CM Candidate) के नाम का ऐलान पहले ही कर द‍िया है. आम आदमी पार्टी उत्‍तराखंड में कर्नल अजय कोठ‍ियाल (Col Ajay Kothiyal) के सीएम चेहरे पर चुनावी मैदान में उतरेगी.

    उत्‍तराखंड में राजनी‍त‍िक जमीन को मजबूत करने के ल‍िए द‍िल्‍ली के ड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िसोदिया (Manish Sisodia) कई दौरे भी कर चुके हैं. कई बार प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के जर‍िये भी सत्‍ता रूढ़ भाजपा सरकार पर कड़ा प्रहार भी कर चुके हैं. सरकार के कटघरे में आने और राजनी‍तिक घमासान के बीच भाजपा को अपना सीएम भी दो बार बदलना पड़ा है.

    ये भी पढ़ें: उत्तराखंड के मंत्री हरक सिंह रावत का दावा: त्रिवेंद्र सिंह को जेल भेजना चाहते थे पूर्व सीएम हरीश रावत

    राजनी‍त‍िक सलाहकार मानते हैं क‍ि उत्‍तराखंड में आम आदमी पार्टी की ओर से सीएम कैंड‍िडेट को मैदान में उतारने के बाद से कांग्रेस और भाजपा दोनों ही बड़ी पार्टियों में बैचेनी हो गई है. वहीं आम आदमी पार्टी की राष्‍ट्रीय कार्यकार‍िणी में उत्‍तराखंड को भी जगह दी गई है. उत्‍तराखंड के सीएम कैंड‍िडेट कर्नल अजय कोठ‍ियाल को राष्‍ट्रीय कार्यकार‍िणी में जगह म‍िलने से कार्यकर्ताओं में नई उर्जा का संचार भी हो सकेगा.

    इस बीच देखा जाए तो पार्टी इस बार ज‍िन राज्‍यों में व‍िधानसभा चुनाव लड़ने जा रही है उन सभी में सीएम कैंडिडेट का चेहरा उतारने की कोश‍िश में है. पार्टी की ओर से जल्‍द ही पंजाब राज्‍य में सीएम कैंडिडेट के नाम का ऐलान क‍िया जा सकता है. पार्टी उत्‍तर प्रदेश में सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी कर चुकी है. यहां पर सीएम केजरीवाल के अलावा ड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िस‍ोद‍िया और राज्‍यसभा सांसद संजय स‍िंह ने पूरी कमान संभाली हुई है.

    ये भी पढ़ें: Uttarakhand: मंत्री के बाद अब BJP विधायक भी धरने पर बैठे, कहा- भाड़ में जाए तुम्हारा टिकट

    पार्टी की ओर से गुजरात, गोवा में नामों का ऐलान क‍िया जाएगा. गुजरात (Gujarat) में आम आदमी पार्टी अपना दमखम द‍िखाते हुए न‍िकाय चुनाव में अपनी मजबूत मौजूदगी दर्ज करा चुकी है. अब गुजरात में सीएम व‍िजय रूपाणी के बदले जाने के बाद अब आम आदमी पार्टी को और अच्‍छा राजनीत‍िक पैठ जनता के बीच बनाने का अवसर म‍िल गया है. पार्टी इन राज्‍यों में सस्‍ती बिजली और पानी का केजरीवाल मॉडल पर चुनाव लड़ने की कोश‍िश में जुटी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन