• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Ashram Chowk Underpass खुलने में लगेगा अभी और वक्‍त, हेवी पावर केबल्‍स ने लगाई ब्रेक

Ashram Chowk Underpass खुलने में लगेगा अभी और वक्‍त, हेवी पावर केबल्‍स ने लगाई ब्रेक

अभी आश्रम चौक पर लगने वाले जाम से राहत म‍िलने की संभावना नहीं है. (File photo-Twitter Satyendar Jain)

अभी आश्रम चौक पर लगने वाले जाम से राहत म‍िलने की संभावना नहीं है. (File photo-Twitter Satyendar Jain)

Ashram Chowk Underpass: आश्रम चौक पर बन रहे अंडरपास के पूरा होने में अभी दो से तीन माह का और वक्‍त लग सकता है. निजामुद्दीन से बदरपुर आने जाने वाले लोगों को अभी आश्रम चौक पर लगने वाले जाम से राहत म‍िलने की संभावना नहीं है. अंडरपास की जगह पर रैंप के एक स्‍ट्रेच पर काफी हेवी पावर केबल्‍स न‍िकल आई हैं ज‍िसकी श‍िफ्ट‍िंग की वजह से इस काम को पूरा करने में और वक्‍त लगेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई द‍िल्‍ली. आश्रम चौक अंडरपास (Ashram Chowk Underpass) के पूरा होने में अभी दो से तीन माह का और वक्‍त लग सकता है. निजामुद्दीन से बदरपुर (Nizamuddin to Badarpur) आने जाने वाले लोगों को अभी आश्रम चौक (Ashram Chowk) पर लगने वाले जाम से राहत म‍िलने की संभावना नहीं है.

    चौक के पास बदरपुर से निजामुद्दीन आने जाने के लिए जो सिग्नल फ्री अंडरपास बनाया जा रहा है, उस जगह पर काफी हेवी पावर केबल्‍स (Heavy Power Cables) न‍िकल आई हैं ज‍िसकी वजह से अब अंडरपास न‍िर्माण का कार्य रोक द‍िया गया है. इस जगह पर अब पहले केबल श‍िफ्ट‍िंग का काम क‍िया जाएगा ज‍िसमें दो माह से ज्‍यादा का वक्‍त लगने की उम्‍मीद जताई गई है.

    ये भी पढ़ें: Driving Licence : अब घर बैठे होंगे ड्राइव‍िंग लाइसेंस से जुड़े ये सभी छोटे, लेकिन जरूरी काम…

    द‍िल्‍ली के उर्जा एवं लोक न‍िर्माण मंत्री सत्‍येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने ट्वीट के ज‍र‍िए एक वी‍ड‍ियो शेयर करते हुये बताया है क‍ि आश्रम चौक पर अंडर पास का न‍िर्माण कार्य क‍िया जा रहा है. लेक‍िन अब इस जगह पर अचानक काफी हेवी पावर केबल्‍स न‍िकल आई हैं. इसकी वजह से काम में द‍िक्‍कत आ गई है. अब पहले इन केबल्‍स को श‍िफ्ट करने का काम‍ क‍िया जाएगा. इसमें एक माह से ज्‍यादा का वक्‍त लगने की संभावना है. वहीं 2 माह के वक्‍त में इस पूरे काम को 100 फीसदी तक पूरा कर ल‍िया जाएगा. लेक‍िन यह केबल्‍स ज्‍यादा नहीं 16 मीटर लंबी चौड़ी जगह पर ही न‍िकली हैं ज‍िनको शिफ्ट क‍िया जाएगा.

    अंडरपास का काम करीब 80 फीसदी से ज्‍यादा पूरा
    बताते चलें क‍ि इस अंडरपास के मई माह माह में खुलने की उम्‍मीद जताई गई थी. लेक‍िन कोव‍िड-19 (Covid-19) के चलते यह कार्य को पूरा करने में देरी होती रही. बताया जाता है क‍ि अंडरपास का काम करीब 80 फीसदी से ज्‍यादा पूरा हो चुका है. अभी भी सिर्फ फ्लाईओवर के नीचे के हिस्से में ही अंडरग्राउंड खुदाई का काम चल रहा था. इस हिस्से में खुदाई करने के लिए बदरपुर की ओर जाने वाले ट्रैफिक को बंद भी क‍िया हुआ है. लेक‍िन अब इसके काम पूरा होने और खुलने में वक्‍त लगेगा.

    ये भी पढ़ें: Covid 19: द‍िल्‍ली में कोरोना से प‍िछले 24 घंटे में एक मरीज की मौत, 28 नए मामले आए सामने

    जुलाई, 2019 में शुरू हुआ था अंडरपास न‍िर्माण कार्य
    जानकारी के मुताब‍िक यहां 4 लेन चौड़ा और 420 मीटर लंबा अंडरपास बनाने का काम जुलाई, 2019 में शुरू किया गया था. फ्लाईओवर के दोनों तरफ मथुरा रोड पर अंडरपास का रैंप की जगह पर ही करीब 16 मीटर की जगह पर खुदाई के दौरान यह केबल्‍स न‍िकली हैं. इन केबल्‍स शिफ्ट‍िंग के बाद ही यहां रैंप का कार्य पूरा क‍िया जा सकेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज