• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Delhi News : आश्रम चौराहे से गुजरने वाले राहगीरों की अभी खत्‍म नहीं होगी 'टेंशन', 5वीं बार बढ़ी अंडरपास की डेडलाइन

Delhi News : आश्रम चौराहे से गुजरने वाले राहगीरों की अभी खत्‍म नहीं होगी 'टेंशन', 5वीं बार बढ़ी अंडरपास की डेडलाइन

आश्रम चौराहा अंडरपास की डेडलाइन दो माह और बढ़ी.

आश्रम चौराहा अंडरपास की डेडलाइन दो माह और बढ़ी.

Ashram Underpass:राजधानी दिल्ली के व्यस्ततम आश्रम चौराहे से गुजरने वाले राहगीरों को अभी दो महीने और ट्रैफिक जाम की टेंशन झेलनी पड़ेगी, क्‍योंकि दिल्‍ली सरकार (Delhi Government) ने इसकी पांचवीं बार डेडलाइन बढ़ा दी है. यह अंडरपास अब नवंबर के आखिरी में बनकर तैयार होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली के व्यस्ततम आश्रम चौराहे (Ashram Underpass) से गुजरने वाले राहगीरों को कम से कम दो महीने और यातायात परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि यह अंडरपास पांचवीं बार अपनी डेडलाइन मिस करेगा. दिल्‍ली सरकार (Delhi Government) के मुताबिक, आश्रम अंडरपास का निर्माण कार्य नवम्बर के अंत तक पूरा होगा. हालांकि इसकी डेडलाइन इसी महीने की 30 तारीख (30 सितंबर) है. बता दें कि 2019 में सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने इसका शिलान्‍यास किया था.

    टाइम्स ऑफ इंडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली सरकार ने बीते शुक्रवार को घोषणा की कि आश्रम अंडरपास का निर्माण कार्य नवम्बर के अंत तक ही पूरा हो पाएगा. पहले यह डेडलाइन 30 सितंबर थी. जानकारी के अनुसार, निर्माण कार्य के दौरान वहां से हाई-वोल्टेज बिजली लाइन गुजरने का पता चला है, जिसे शिफ्ट करने में वक्त लगेगा. लाइन बदलने का यह कार्य दिल्ली ट्रांसको लिमिटेड द्वारा किया जाएगा और इसमें कम से कम एक महीने का समय लगेगा.

    दिल्‍ली के मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कही थी ये बात
    दिल्‍ली के लोक निर्माण विभाग मंत्री सत्येन्द्र जैन ने शुक्रवार को कहा था कि यह बाधा जल्दी दूर कर ली जाएगी. उन्होंने कहा था, ‘अंडरपास का काम करीब-करीब पूरा हो गया है, लेकिन निर्माणाधीन 16 मीटर लम्बे रैम्प के निकट हेवी पावर केबल शिफ्टिंग में विलंब की वजह से इसमें देरी होगी. हाई-वोल्टेज लाइन को हटाने में एक महीने का समय लगेगा और उसके बाद फिनिशिंग में एक और महीना. कुल मिलाकर दो महीने और लगेंगे.’ इसके साथ उन्होंने कहा कि सरकार इस बात से अवगत है कि आश्रम चौक के निकट सड़क में गड्ढे हैं, जिन्हें दो दिनों में मरम्मत कर दिया जाएगा.

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 2019 में किया था शिलान्यास
    गौरतलब है कि 750 मीटर लंबे अंडरपास का शिलान्यास मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 27 दिसम्बर 2019 को किया था और उस वक्त एक साल में इसे पूरा किया जाना था. दूसरी बार इसकी डेडलाइन मार्च 2021 तय की गई थी, लेकिन उस वक्त भी काम पूरा नहीं हो सका और तीसरी बार जून 2021 और चौथी बार सितम्बर 2021 के लिए टाला गया था. लेकिन अब इसे पांचवीं बार दो और महीने के लिए टाला गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज