दिल्‍ली: अवैध निर्माण की जांच करने गए पुलिसकर्मियों के चढ़ते ही ढहा तीसरा माला, ASI की मौत
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्‍ली: अवैध निर्माण की जांच करने गए पुलिसकर्मियों के चढ़ते ही ढहा तीसरा माला, ASI की मौत
हादसे में दिल्‍ली पुलिस के एएसआई की मौत हो गई. (फोटो- न्‍यूज18)

स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) से पहले दिल्ली पुलिस (Delhi Police) अलग अलग इलाकों में जांच के लिए जा रही है. इसके तहत ही एक टीम बाड़ा हिंदू राव इलाके में जांच के लिए गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 12, 2020, 2:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी के नॉर्थ दिल्ली (Delhi) इलाके के बाड़ा हिंदू राव में एक अवैध बिल्डिंग की जांच करने गई दिल्ली पुलिस (Police) के दो कर्मी हादसे (Accident) का शिकार हो गए. अंदर जाते समय बिल्डिंग का तीसरा माला गिर गया. इस हादसे में एएसआई और एक आरक्षक चोटिल हो गए, जिसके बाद एएसआई को नाजुक हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई. आरक्षक को भी इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. उनकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है. पुलिस मामले में जांच कर रही है.

डीसीपी (नार्थ दिल्‍ली) मोनिका भारद्वाज के मुताबिक बुधवार को पुलिस थाना बाड़ा हिंदू राव में तैनात एएसआई जाकिर हुसैन (49) और एक कांस्टेबल स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर इलाके में किरायेदार का सत्यापन कर रहे थे. लगभग 10.20 बजे वे गुप्ता बिल्डिंग, 9062/48, राम बाग रोड पहुंचे और किरायेदार की पुष्टि करते हुए देखा कि बिल्डिंग के तीसरे तल पर अवैध निर्माण चल रहा है. विवरण भरने और एमसीडी को अवैध निर्माण की तस्वीरें भेजने के लिए वे बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर गए. उसी वक्‍त अचानक से तीसरी मंजिल ढह कर नीचे गिर गई.

स्थानीय लोगों ने की मदद
डीसीपी के मुताबिक, एएसआई जाकिर हुसैन जमीन पर गिर गए और कॉन्स्टेबल देबू दूसरी मंजिल पर आए और आसपास लोगों से मदद मांगी. उन्हें अरुणा आसफ अली अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. आईपीसी की धारा 288/304 A के तहत मामला दर्ज किया गया है. मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. अवैध निर्माण को लेकर एमसीडी को भी मामले की सूचना दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज