Home /News /delhi-ncr /

UP Election- नामांकन का पहला दिन, गाजियाबाद में 36 उम्‍मीदवारों ने 55 प्रपत्र खरीदे

UP Election- नामांकन का पहला दिन, गाजियाबाद में 36 उम्‍मीदवारों ने 55 प्रपत्र खरीदे

कड़ी सुरक्षा के बीच नामांकन प्रक्रिया शुरू.

कड़ी सुरक्षा के बीच नामांकन प्रक्रिया शुरू.

Uttar Pradesh Assembly Elections: पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है.  गाजियाबाद के पांचों विधानसभा सीटों के लिए पुलिस की कड़ी सुरक्षा में नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई है. जिला मुख्यालय में तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है. पहले दिन पांचों विधानसभा चुनाव सीटों के लिए 36 उम्‍मीवारों ने 55 प्रपत्र खरीदें हैं.

अधिक पढ़ें ...

गाजियाबाद. उत्‍तर प्रदेश में पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है.  गाजियाबाद के पांचों विधानसभा सीटों के लिए पुलिस की कड़ी सुरक्षा में नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई है. जिला मुख्यालय में तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है. पहले दिन पांचों विधानसभा चुनाव सीटों के लिए 36 उम्‍मीवारों ने 55 प्रपत्र खरीदें हैं. 21 जनवरी तक नामांकन की तिथि है.

नामांकन के पहले दिन लोनी विधानसभा सीट पर भाजपा, कांग्रेस, बसपा और आम आदमी पार्टी के उम्‍मीदवारों ने नामांकन पत्र लिए हैं. वहीं, गाजियाबाद और मुरादनगर सीट पर भी मिहिर सेना और न्याय पार्टी, आम आदमी पार्टी के उम्‍मीदवारों के नाम से नामांकन पत्र लिए गए हैं.

लोनी विधानसभा सीट से भाजपा के लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर के नाम से उनके बेटे हितेश ने नामांकन पत्र खरीदा. इसके अलावा बसपा से जावेद सैफी, आकिल के प्रतिनिधि ने भी नामांकन पत्र खरीदे हैं. वहीं कांग्रेस प्रत्याशी यामीन मलिक ने भी नामांकन पत्र खरीद. इसके अलावा आम आदमी पार्टी से दो प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र लिया है. आप से सचिन कुमार व विपिन कुमार के नाम से उनके प्रतिनिधि ने नामांकन पत्र लिया है. गाजियाबाद विधानसभा सीट से मिहिर सेना के विवेकचंद ने नामांकन पत्र सबसे पहले खरीदा. मुरादनगर सीट से मिहिर सेना के ही अनिल सिंघल ने नामांकन पत्र लिया है. मुरादनगर सीट से न्याय पार्टी की प्रेरणा सोलंकी ने भी नामांकन पत्र लिया है.

नामांकन के लिए आ रहे लोगों से इंग्राहम इंस्टीट्यूट में बनाई गई पार्किंग में वाहन पार्क कराए जा रहे थे.  इसके अलावा मुख्यालय की सर्विस रोड दोपहिया वाहनों की आवाजाही के लिए भी बंद कर दी गई है. डीएम कार्यालय के प्रवेशद्वार पर ही डोर फ्रेम मैटल डिटेक्टर से ही लोगों को प्रवेश दिया जा रहा है. नामांकन प्रक्रिया के लिए जिला मुख्यालय में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की गई है. जिला मुख्यालय के मुख्य गेट से यही वाहनों की आवाजाही पूरी तरह व से बंद कर दी गई है. आईजी प्रवीण कुमार ने जिला मुख्यालय का निरीक्षण भी किया.

विधानसभावार आंकड़े

विधानसभा 53- लोनी में 08 प्रत्याशियों ने 14 प्रपत्र लिए हैं, नामांकन कोई नहीं हुआ.

विधानसभा 54- मुरादनगर में 06 प्रत्याशियों ने 07 प्रपत्र लिए हैं, नामांकन कोई नहीं हुआ.

विधानसभा 55- साहिबाबाद में 11 प्रत्याशियों ने 17 प्रपत्र लिए हैं. नामांकन कोई नहीं हुआ.

विधानसभा 56- गाजियाबाद में 09 प्रत्याशियों ने 15 प्रपत्र लिए हैं. नामांकन कोई नहीं हुआ.

विधानसभा 57- मोदीनगर में 02 प्रत्याशियों ने 02 प्रपत्र लिए हैं. नामांकन कोई नहीं हुआ.

Tags: Uttar pradesh assembly election, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर