सरफरोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में है. . .पर जमकर झूमें नौजवान, चारों तरफ नजर आई पीली पगड़ी!

किसानों ने पीली पगड़ी पहन कर और स्वाभिमान मार्च निकालकर शहीद-ए-आजम भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को कुर्बानी को याद किया.

किसानों ने पीली पगड़ी पहन कर और स्वाभिमान मार्च निकालकर शहीद-ए-आजम भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को कुर्बानी को याद किया.

गाजीपुर बॉर्डर पर धरने पर बैठे किसानों ने आज शहीदी दिवस मनाया. किसानों ने पीली पगड़ी पहन कर और स्वाभिमान मार्च निकालकर शहीद-ए-आजम भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को कुर्बानी को याद किया. किसानों के समर्थन में पहुंचे गायक सोनिया मान और अजय हुड्डा ने देशभक्ति के गानों से समां बांध दिया. सरफरोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में है...., माई मेरा रंग दे बसंती चोला .... पगड़ी संभाल जट्टा ... जैसे पुरानी फिल्मों के गाने देश भक्ति के माहौल में चार चांद लगा दिये.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2021, 1:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. तीनों कृषि कानूनों (Farm Laws) को वापस कराने की मांग को लेकर गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) पर धरने पर बैठे किसानों ने आज शहीदी दिवस मनाया. इस दौरान किसानों ने पीली पगड़ी पहन कर और स्वाभिमान मार्च निकालकर शहीद-ए-आजम भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को कुर्बानी को याद किया.

साथ ही तीनों कृषि कानूनों को वापस करने की पुरजोर मांग भी की. इस दौरान किसानों के समर्थन में पहुंचे गायक सोनिया मान और अजय हुड्डा ने देशभक्ति के गानों से समां बांध दिया. युवा देश भक्ति के गानों पर जमकर झूमे. धरना स्थल पूरे तरीके से देशभक्ति में सराबोर नजर आया.

आंदोलनकारियों का कहना था कि ऐसे लोगों के बलिदान से ही देश को आजादी मिली. किसान आंदोलनकारियों ने भारत मां के तीनों सपूतों की तस्वीरों पर पुष्प अर्पित किए. पीली पगड़ी धारण किए नौजवानों को देखकर लग रहा था कि गाजीपुर बार्डर पर मानों हर नौजवान सरदार भगत ‌सिंह बनकर पहुंचा था.

शहीदी दिवस के मौके पर आंदोलनकारियों में गजब का उत्साह देखते ही बन रहा था. मंच से देशभक्ति के तराने इस माहौल में मानों रंग भर रहे थे. सरफरोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में है...., माई मेरा रंग दे बसंती चोला .... पगड़ी संभाल जट्टा ... जैसे पुरानी फिल्मों के गाने देश भक्ति के माहौल में चार चांद लगा रहे थे.
गायक सोनिया मान और अजय हुड्डा ने बांधा समां

गाजीपुर बार्डर पर उमड़े जन सैलाब के बीच गायक सोनिया मान और अजय हुड्डा ने देश भक्ति के गीतों से से समा बांधा. कई ग्रुपों ने मंच से नाटकों का मंचन भी किया. मंच का संचालन ओमपाल मलिक ने किया.

शहीदी दिवस पर 17 किसानों ने किया अनशन



शहीदी दिवस के मौके का हर किसान गवाह बन जाना चाहता था, शायद यही कारण रहा कि मंगलवार को 11 की जगह 17 किसान 24 घंटे के क्रमिक अनशन पर रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज