ATM कार्ड बदल कर पैसा निकालने वाले 3 अंतर्राज्यीय ठग गिरफ्तार
Delhi-Ncr News in Hindi

ATM कार्ड बदल कर पैसा निकालने वाले 3 अंतर्राज्यीय ठग गिरफ्तार
ATM कार्ड बदल कर पैसा निकालने वाले 3 अंतर्राज्यीय ठग गिरफ्तार (सांकेतिक चित्र)

एसएसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने पुलिस को बताया है कि एटीएम मशीन से पैसा निकालने वाली महिलाएं, बुजुर्ग तथा सीधे-साधे लोगों को ये लोग अपना निशाना बनाते थे.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नोएडा.  नोएडा (Noida) के थाना ईकोटेक-3 पुलिस ने तीन अंतर्राज्यीय ठगों (Interstate Fraud) को गिरफ्तार किया है. ये लोगों की मदद करने के बहाने उनके एटीएम कार्ड (ATM Code) के पिन नंबर प्राप्त कर एटीएम कार्ड ही बदल देते थे और बाद में उससे मोटी रकम निकाल लेते थे. गौतमबुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया कि थाना ईकोटेक-3 पुलिस ने बुधवार को एक सूचना के आधार पर इमरत उर्फ इमा, सैफ अली उर्फ सफल तथा मुकीम को गिरफ्तार किया.

एसएसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने पुलिस को बताया है कि एटीएम मशीन से पैसा निकालने वाली महिलाएं, बुजुर्ग तथा सीधे-साधे लोगों को ये लोग अपना निशाना बनाते थे. जब इन लोगों से एटीएम मशीन से पैसा नहीं निकालता तो, आरोपी मदद के बहाने उनसे उनका एटीएम कार्ड का पिन नंबर आदि प्राप्त कर लेते थे, तथा धोखाधड़ी करके उन्हें दूसरा एटीएम पकड़ा कर, उनका असली कार्ड अपने पास रख लेते थे. बाद में ये लोग उक्त एटीएम व पिनकोड के आधार पर बैंकों से पैसा निकाल लेते थे.

उन्होंने बताया कि इन लोगों ने दिल्ली, हरियाणा तथा मध्य प्रदेश में भी इस तरह की वारदात को अंजाम देने की बात कबूली है. एसएसपी ने बताया कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी इन्होंने इस तरह की दर्जनों वारदातें की है. इनकी गिरफ्तारी के बाद कई घटनाओं का खुलासा हुआ है.



ये भी पढ़ें:



गोरखपुर में बनेगा यूपी का दूसरा साइंस पार्क, NOC मिलने के बाद शुरू हुई कवायद

संगम नगरी प्रयागराज थी हरिवंश राय बच्चन की कर्मभूमि, ये रही संघर्ष की कहानी
First published: November 27, 2019, 2:26 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading