सचिवालय में केजरीवाल पर मिर्च पाउडर से हमला, धक्‍का-मुक्‍की में चश्‍मा टूटा
Delhi-Ncr News in Hindi

सचिवालय में केजरीवाल पर मिर्च पाउडर से हमला, धक्‍का-मुक्‍की में चश्‍मा टूटा
दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर मिर्ची पाउडर से हमला हुआ है.

हमलावर की पहचान नाराय़णा निवासी अनिल शर्मा के रूप में हुई है. सुरक्षाकर्मियों ने अनिल को पकड़ लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2018, 6:14 PM IST
  • Share this:
दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर हमले का शिकार हुए हैं. केजरीवाल पर दिल्ली सचिवालय में चेंबर से बाहर निकलते हुए एक शख्स ने मिर्च पाउडर फेंक दिया. इस दौरान धक्‍का-मुक्‍की में केजरीवाल का चश्‍मा भी टूट गया. एक अधिकारी ने बताया कि यह हमला तब हुआ जब केजरीवाल तीसरे माले पर स्थित अपने चेंबर से भोजन करने के लिए निकले थे.

केजरीवाल ने रैली में फाड़ी LG कमेटी की रिपोर्ट, कहा- जनता की मर्जी है

हमलावर की पहचान नाराय़णा निवासी अनिल शर्मा के रूप में हुई है. सुरक्षाकर्मियों ने अनिल को पकड़ लिया है. बताया जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल की आंख में मिर्च पाउडर गया है. जिससे उन्हें कुछ देर दिखने में परेशानी हुई. उन्होंने बताया कि कुमार का आधार कार्ड बरामद किया गया है. वह खैनी के पैकेटों में मिर्च का पाउडर लेकर सचिवालय आया था. केजरीवाल पर मिर्च पाउडर फेंकने के बाद कुमार ने धमकी दी कि जेल से बाहर आकर वह उन्हें गोली मार देगा.



AAP विधायक ने कहा- ये सोची-समझी साजिश
आम आदमी पार्टी विधायक अलका लांबा ने सीएम केजरीवाल पर हुए हमले को सोची-समझी साजिश करार दिया है. उन्होंने कहा कि सचिवालय जैसे सुरक्षित जगह पर सीएम की सुरक्षा के साथ हुआ ये मामला काफी गंभीर है. आरोपी के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.

हमले के बाद मौके पर बिखरा हुआ मिर्ची पाउडर. (Photo: Rachna upadhyay)


पुलिस को 'ठुल्ला' कहने के मामले में केजरीवाल को राहत, कोर्ट से पुनर्याचिका खारिज

आप के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता सौरभ भारद्वाज ने घटना को गंभीर सुरक्षा खामी बताया. उन्‍होंने बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय के कार्यालय के गेट के बाहर ही एक आदमी ने मिर्ची पाउडर से हमला किया. "इस दशहरे पर भी अरविंद केजरीवाल के घर में अंदर तक एक आदमी पहुंच गया और वहां हमले की कोशिश हुई. 4 नवंबर को सिग्नेचर ब्रिज पर भी बीजेपी BJP सांसद मनोज तिवारी के द्वारा सुनियोजित mob attack की कोशिश हुई.

उन्‍होंने हमले के पीछे बीजेपी का हाथ होने का अंदेशा भी जताया और कहा, 'बात साफ है, कि BJP आम आदमी पार्टी को पचा नहीं पा रही है और हमें ऐसे दबाने-डराने की कोशिश की जा रही है. इस हमले के तार सीधे तौर पर BJP से जुड़े हैं और मोदी सरकार अपराधियों को पूरा संरक्षण दे रही है.'

बीजेपी ने की हमले की निंदा
वहीं, बीजेपी ने सचिवालय में दिल्ली सीएम पर हमले की निंदा की है. बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि लोकतंत्र में हिंसा की कोई जगह नहीं है, जिसने भी ऐसा किया है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.

News18Hindi इस खबर को लगातार अपडेट करता रहेगा...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading