लाइव टीवी

दिल्‍ली: पीएम मोदी को मिले 2,772 गिफ्ट की आज से नीलामी, नमामि गंगे को दी जाएगी राशि

News18Hindi
Updated: September 14, 2019, 5:32 PM IST
दिल्‍ली: पीएम मोदी को मिले 2,772 गिफ्ट की आज से नीलामी, नमामि गंगे को दी जाएगी राशि
पीएम मोदी को मिले गिफ्ट की होगी नीलामी. (File Photo)

कुल 2,772 आइटमों में से सबसे ज्‍यादा कीमती एक पेंटिंग है. जिसकी कीमत 2.5 लाख है. नीलामी से मिलने वाली राशि को नामामि गंगे प्रोजेक्‍ट के लिए इस्‍तेमाल किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 14, 2019, 5:32 PM IST
  • Share this:
दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को मिले 2,772 उपहारों (Gifts) की नीलामी की जाएगी. केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल (Prahlad Patel) ने बताया कि पिछले छह महीनों में पीएम मोदी (PM Modi) को कई जगहों से मोमेंटो और उपहार मिले हैं. जिन्‍हें नीलामी के लिए रखा गया है. यह नीलामी 3 अक्‍टूबर तक चलेगी.

ई निलामी को लेकर संस्कृति और पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल ने बताया कि ई नीलामी को 14 सितंबर से 3 अक्टूबर के बीच प्रस्तावित रखा गया है. इसी दिन पीएम मोदी को मिले गिफ्ट को आम लोग खरीद पाएंगे. नीलामी से मिलने वाली राशि को नामामि गंगे प्रोजेक्‍ट के लिए इस्‍तेमाल किया जाएगा.

बताया जा रहा है कि कुल 2,772 आइटमों में से सबसे ज्‍यादा कीमती एक पेंटिंग है. जिसकी कीमत 2.5 लाख है.

मंत्री प्रहलाद पटेल के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी को मिले स्मृति चिन्ह की न्यूनतम कीमत 200 रुपये और अधिकतक कीमत ढाई लाख रुपये निश्चित की गई है.बता दें, इस साल जनवरी महीने में भी पीएम नरेंद्र मोदी को मिले करीब 1800 से ज्यादा उपहारों को नीलामी के जरिए बेचा गया था.

ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 14, 2019, 4:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर