दिल्ली में डैमेज किया गया औरंगजेब लेन का साइन बोर्ड, 11 लोग पुलिस की हिरासत में

कुछ साल पहले बाबर रोड के साइनबोर्ड पर कालिख पोती गई थी. (फाइल फोटो)

कुछ साल पहले बाबर रोड के साइनबोर्ड पर कालिख पोती गई थी. (फाइल फोटो)

दिल्ली पुलिस ने बताया कि वहां पहुंचने के बाद पाया कि करनाल के रहनेवाले और पेशे से वकील अनुराधा भार्गव (30) के साथ 11 लोग औरंगजेब लेन साइन बोर्ड को विरूपित कर उसपर एक पोस्टर लगा चुके थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 11, 2021, 10:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) के लुटियन्स जोन (Lutyens Zone) में शनिवार को कथित रूप से औरंगजेब लेन (Aurangzeb Lane) साइन बोर्ड (sign board) को डैमेज करने के मामले में 11 लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस ने बताया कि उसे सुबह 5:40 बजे सूचना मिली कि कुछ लोग तुगलक रोड की औरंगजेब लेन पर जमा हुए हैं.

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वहां पहुंचने के बाद पुलिसकर्मियों ने पाया कि करनाल के रहनेवाले और पेशे से वकील अनुराधा भार्गव (30) के साथ 11 लोग औरंगजेब लेन साइन बोर्ड को विरूपित कर उसपर एक पोस्टर लगा चुके थे, जिसपर गुरु तेग बहादुर लेन लिखा था. अधिकारी ने कहा कि उन्हें हिरासत में लेकर तुगलक रोड थाने ले जाया गया. मामले की जांच जारी है.

बाबर रोड के साइन बोर्ड पर पोती गई थी कालिख

आपको याद दिला दें कि 2019 में हिन्‍दू सेना के कार्यकर्ताओं ने बाबर रोड का नाम बदलने की मांग की थी. इसको लेकर कार्यकर्ताओं ने बंगाली मार्केट स्थित बाबर रोड के साइन बोर्ड पर कालिख पोत दी. साथ ही केंद्र और दिल्‍ली सरकार से सड़क का नाम बदलने की मांग की. इस दौरान आसपास कुछ स्टीकर भी चिपकाए गए थे. जिन्हें पुलिस ने हटवा दिया था. साइन बोर्ड पर कालिख पोते जाने की जानकारी मिलते ही दिल्ली पुलिस ने मौके पर पहुंच कर छानबीन किया था और सीसीटीवी और मौके पर मौजूद सुरक्षागार्डों की मदद से कालिख पोतने वालों को तलाश कर रही थी.
Youtube Video


शहरों-स्टेशनों के नाम बदले

वैसे आपको यह भी ध्यान होगा कि हाल के वर्षों में कई शहरों और रेलवे स्टेशन के नाम बदले गए हैं. गुड़गांव को ग्रुरुग्राम बनाया गया, इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किया गया, मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम अब पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन किया जा चुका है और इसी तरह से फैजाबाद अब अयोध्या के रूप में जाना जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज