Home /News /delhi-ncr /

authority canceled allocation of ats builder notice was given 6 months ago how many crores are outstanding ssp

प्राधिकरण ने एटीएस बिल्डर का आवंटन किया निरस्त, 6 महीने पहले दिया था नोटिस, जानें कितने करोड़ हैं बकाया

प्रोजेक्ट सील होने के बाद बायर्स ने वहां जमकर हंगामा किया. (News18Hindi)

प्रोजेक्ट सील होने के बाद बायर्स ने वहां जमकर हंगामा किया. (News18Hindi)

Noida News: प्रोजेक्ट सील होने के बाद बायर्स ने वहां जमकर हंगामा किया. बायर्स अजय जैन ने बताया कि एटीएस बूके में एंट्री बंद होने की वजह से वहां जो ऑफिसेज हैं, उनके कर्मचारी अंदर नहीं जा पा रहे हैं. उनका सारा काम रूका हुआ है.

नोएडा. नोएडा प्राधिकरण ने एटीएस बिल्डर के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई करते हुए इसके आईटी आईटीईएस श्रेणी के एटीएस बूके प्रोजेक्ट का आवंटन निरस्त कर दिया है. ये प्रोजेक्ट नोएडा के भूखंड संख्या ए-02/02 सेक्टर-132 में स्थित है. इसका क्षेत्रफल 30 हजार 363.90 वर्गमीटर में है. प्राधिकरण ने बताया कि 27 दिसंबर 2011 को भूखंड की लीज डीड की गई.

11 जनवरी 2012 को भूखंड पर पजेशन दिया गया. इस भूखंड पर लीज डीज के अनुसार निर्माण समय से पूरा नहीं किया जा सका और न ही 15.11 करोड़ रुपए का भुगतान नहीं किया जा सका. ऐसे में 18 जनवरी 2022 को प्राधिकरण ने बिल्डर को नोटिस जारी किया. जिसके बाद भूखंड का आवंटन निरस्त कर दिया गया.

प्रोजेक्ट सील होने के बाद बायर्स ने वहां जमकर किया हंगामा
प्रोजेक्ट सील होने के बाद बायर्स ने वहां जमकर हंगामा किया. बायर्स अजय जैन ने बताया कि एटीएस बूके में एंट्री बंद होने की वजह से वहां जो ऑफिसेज हैं, उनके कर्मचारी अंदर नहीं जा पा रहे हैं. उनका सारा काम रूका हुआ है. यहीं नहीं एटीएस बूके के निवेशकों ने इकट्ठा होकर और हाथों में बैनर लेकर एटीएस के ऑफिस पहुंच कर भी हंगामा शुरू कर दिया है. अब वे सीएम से मामले में हस्तक्षेप करने की गुहार लगाएंगे.

गलत तरीके से जारी किया ओसी
बायर्स अजय जैन ने बताया कि जून 2021 में  गलत तरीके से प्राधिकरण ने बिल्डर को ओसी (ऑक्यूपेंसी सर्टिफिकेट) जारी कर दिया। जबकि वहां न तो बिजली, सीवर और पानी की कोई व्यवस्था नहीं थी. बतौर 2 अगस्त 2021 को बिल्डर ने मेल के जरिए बताया कि बेसिक सुविधाओं की कमी है. बिल्डर बिना तैयार आफिसों पर जबरन पजेशन दे रहा था, यहीं नहीं, 100 रुपए स्क्वायर फिट के हिसाब से एक्सटर्नल इलेक्ट्रिफिकेशन चार्ज के लेने लगा जबकि बिल्डर बायर्स एग्रीमेंट में ऐसा कुछ नहीं था.

करीब 400 करोड़ का है प्रोजेक्ट
बायर्स ने बताया कि प्रोजेक्ट में चार टावर है। इसमे एक टावर रिटेल और बाकी आफिसेस के लिए है। इसमे 550 से ज्यादा ऑफिसेस और रिटेल स्पेस है।

Tags: Greater Noida Authority, NCR News, Noida news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर