Home /News /delhi-ncr /

Ghaziabad Traffic News- गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने पहली बार ऑटो को लेकर किया बड़ा फैसला, जानें क्‍या होगा बदलाव?

Ghaziabad Traffic News- गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने पहली बार ऑटो को लेकर किया बड़ा फैसला, जानें क्‍या होगा बदलाव?

कोरोना वैक्‍सीन लगवाने वाले ऑटो चालकों को होगी शहर में चलाने की अनुमति.

.

कोरोना वैक्‍सीन लगवाने वाले ऑटो चालकों को होगी शहर में चलाने की अनुमति. .

Ghaziabad Traffic News: traffic police ने शहर में मनमाने तरीके से दौड़ रहे auto को लेकर बड़ा फैसला किया है. नियम तोड़ने वाले ऑटो चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. अब शहर में बगैर रूट के कोई भी ऑटो नहीं चल सकेगा. इसके साथ ही corona vaccine लगवाने वाले चालकों को ही रूट दिया जाएगा, जिन चालकों ने वैक्‍सीन नहीं लगवाई है, उन्‍हें शहर में ऑटो चलाने की इजाजत नहीं होगी

अधिक पढ़ें ...

    गाजियाबाद. गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस (traffic police) ने शहर में मनमाने तरीके से दौड़ रहे ऑटो (auto) को लेकर बड़ा फैसला किया है. फैसला न मानने वाले ऑटो चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. अब शहर में बगैर रूट के कोई भी ऑटो नहीं चल सकेगा. इसके साथ ही कोरोना वैक्‍सीन (corona vaccine) लगवाने वाले चालकों को ही रूट दिया जाएगा, जिन चालकों ने वैक्‍सीन नहीं लगवाई है, उन्‍हें शहर में ऑटो चलाने की इजाजत नहीं होगी.

    मौजूदा समय में 15000 से अधिक ऑटो का संचालन हो रहा है. इन ऑटो का कोई रूट निर्धारित नहीं है. जहां की भी सवारी मिलती है, ऑटो चालक चले जाते हैं.  इस वजह से जगह-जगह जाम के हालात बन जाते हैं, जिससे आम लोगों समेत ऑटो  चालक का भी समय बर्बाद होता है. इसके लिए गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने रूट तय करने का प्‍लान बनाया है,  जिससे निर्धारित संख्‍या में ही तय रूट पर ऑटो चालक जा सकेगा.

    गाजियाबाद के एसपी ट्रैफिक रामानंद कुश्‍वाहा के अनुसार ऑटो के रूट तय करने के संबंध में ऑटो  यूनियन को सूचित कर दिया गया है. ऑटो चालक जिस भी रूट पर ऑटो चलाना चाहता है, इसकी सूचना यातायात पुलिस को पहले देनी होगी. इसके साथ ही रूट रजिस्‍ट्रेशन के लिए फिटनेस, प्रदूषण, परमिट,इंश्‍योरेंस, टैक्‍स,  ड्राइवर का लाइसेंस आदि दस्‍तावेज जमा होंगे. इसके साथ यह भी शर्त रखी गई है कि ऑटो  चालक के पास कोरोना वैक्‍सीन लगवाने का प्रमाण पत्र होना चाहिए. उन्‍हीं  चालकों रूट दिया जाएगा. नियम का पालन न करने वाले आटो चालकों पर कार्रवाई की जाएगी.

    गाजियाबाद में पहली बार ऑटो चालकों का रूट निर्धारित किया जा रहा है. एक रूट के लिए आटो की संख्‍या तय कर दी जाएगी, उस रूट पर वही ऑटो जा सकेगा. इस तरह प्रत्‍येक रूट पर कम कम संख्‍या में आटो जाएंगे, जिससे जगह जगह जाम न लगे.

    Tags: Auto, Ghaziabad News, Traffic Jam

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर