Ayodhya Verdict: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर इस मुस्लिम स्कॉलर ने कही ये बड़ी बात...
Delhi-Ncr News in Hindi

Ayodhya Verdict: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर इस मुस्लिम स्कॉलर ने कही ये बड़ी बात...
सुप्ररीम कोर्ट के फैसले को सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने चुनौती न देने की बात कही है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

मुस्लिम (Muslim) स्कॉलर और मिर्जा गालिब (Mirza Galib) रिसर्च एकेडेमी के डॉयरेक्टर डॉ. सैय्यद इख्तियार जाफरी का कहना है कि सभी को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले के बाद अब मथुरा (Mathura) और वाराणसी (Varansi) के मसलों को लेकर किसी तरह की लामबंदी करने वाले अपने मंसूबों में कामयाब न हो सकें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2019, 4:11 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. रामजन्म भूमि (Ram Janam Bhoomi) और बाबरी मस्जिद (Babri Masjid) विवाद पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का फैसला आ चुका है. फैसले का सभी पक्षों ने सम्मान किया है. कोर्ट ने एक तारीखी फैसला सुनाया है. इसके बाद अब किसी तरह की कोई गुंजाइश नहीं रह जाती है. फैसला आने के बाद से अब हालात अच्छे हुए हैं... ये कहना है मुस्लिम स्कॉलर और मिर्जा गालिब रिसर्च एकेडेमी के डॉयरेक्टर डॉ. सैय्यद इख्तियार जाफरी का. उनका कहना है कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने तारीखी फैसले से सभी को संतुष्ट करने की कोशिश की है. कोर्ट का ये फैसला बताता है कि उस पर किसी भी तरह का कोई दबाव नहीं था. हालांकि हो तो ये भी सकता था कि विवादित जगह के पास जो 67 एकड़ अधिग्रिहित जमीन है उसमें से मस्जिद के लिए जगह दे दी जाती.

उनका कहना है कि दूसरा ये कि ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) हो या फिर सेंट्रल सुन्नी वक्फ बोर्ड, दोनों ही लोगों ने अपनी तरह से पूरी मजबूती के साथ पक्ष को रखा है. हालांकि वो ये भी ध्यान रखने को कहते हैं कि कुछ शरारती तत्व अब मथुरा और काशी का मुद्दा न उठाने लगें.

फिर से अदालत जाने की जरूरत नहीं



डॉक्टर जाफरी का ये भी कहना है कि इस फैसले का देश की बहुत सी दूसरे मामलों पर गहरे असर पड़ेंगे. उन्होंने कहा कि इस फैसले का स्वागत किया जाना चाहिए. उन्होंने ये भी कहा इस फैसले के विरुद्ध अदालत में दोबारा जाने की जरूरत नहीं लगती. साथ ही ये भी कहा कि इस फैसले को व्यापक स्तर पर स्वीकार किया जाएगा. किसी भी हिस्से से इसके विरोध का कोई अंदेशा नहीं है.



उनका कहना है कि सभी को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब मथुरा और वाराणसी के मसलों को लेकर किसी तरह की लामबंदी करने वाले अपने मंसूबों में कामयाब न हो सकें.

ये भी पढ़ें- 

Ayodhya Verdict: फैसले से मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड नाखुश, लेकिन कहा-आदर करते हैं

Ayodhya Verdict: बाबरी मस्जिद पर शिया वक्फ बोर्ड का ये था दावा, आज सुप्रीम कोर्ट ने कर दिया खारिज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading