बैजल ने वकीलों के साथ झड़प में घायल पुलिसकर्मियों को 8 लाख रुपए की मदद की मंजूरी दी
Delhi-Ncr News in Hindi

बैजल ने वकीलों के साथ झड़प में घायल पुलिसकर्मियों को 8 लाख रुपए की मदद की मंजूरी दी
एलजी ने कहा है कि अगर नागरिकों को कोई भी समस्या है तो वह अपनी बात शांतिपूर्ण एवं लोकत्रांतिक माध्यम से कहें.

नवंबर 2019 की शुरुआत में तीस हजारी अदालत (Tis Hazari Adalat) परिसर में वकीलों के साथ झड़प में घायल हुए पुलिसकर्मियों को सहायता राशि प्रदान करने के लिए फंड को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) ने की मंजूरी दे दी है.

  • भाषा
  • Last Updated: November 27, 2019, 12:01 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) ने इस महीने की शुरुआत में तीस हजारी अदालत परिसर में वकीलों के साथ झड़प में घायल हुए 21 पुलिसकर्मियों को सहायता राशि प्रदान करने के लिए लगभग 8 लाख रुपए की मंजूरी दी है.

गंभीर रूप से घायल पुलिसकर्मियों को 50-50 हजार रुपए मिलेंगे
गत 25 नवंबर को जारी एक आदेश के अनुसार, गंभीर रूप से घायल हुए आठ पुलिसकर्मियों को तत्काल चिकित्सा जरूरत के लिए पचास-पचास हजार रुपए मिलेंगे, जबकि मामूली रूप से घायल 13 पुलिसकर्मियों को तीस-तीस हजार रुपए की वित्तीय सहायता मिलेगी.

मामूली रूप से घायल पुलिसकर्मियों को दिए जाएंगे 30,000 रुपए



आदेश में कहा गया, ‘उपराज्यपाल ने तत्काल चिकित्सा जरूरत के लिए वित्तीय सहायता के रूप में 7,90,000 रुपए की मंजूरी दी है. गंभीर रूप से घायल आठ पुलिसकर्मियों में से प्रत्येक को 50,000 रुपए और मामूली रूप से घायल 13 पुलिसकर्मियों में से प्रत्येक को 30,000 रुपये दिए जाएंगे.’



20 पुलिसकर्मी और कई अधिवक्ता हो गए थे घायल
गत दो नवंबर को तीस हजारी अदालत में पार्किंग विवाद को लेकर हुई झड़प में कम से कम 20 पुलिसकर्मी और कई अधिवक्ता घायल हो गए थे.

झड़प में 10 पुलिसकर्मी और कुछ वकील घायल हो गए थे
बताया जा रहा है कि पार्किंग को लेकर वकीलों और पुलिस के बीच यह विवाद शुरू हुआ था. तनावपूर्ण स्थिति के बाद मौके पर कई जिलों के पुलिसबलों की भारी तैनाती कर दी गई थी. कुछ गाड़ियों में भी आग लगाई गई थी. इस दौरान फायरिंग करने की भी खबरें थीं. घटना की कवरेज कर रहे कुछ पत्रकारों के साथ मार-पीट भी की गई थी. ऐसी खबर थी कि इस झड़प में दो से ज्यादा वकील घायल हो गए थे, जिसे पास के सेंट स्टीफन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था.

दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच इस हिंसक झड़प के बाद दिल्ली पुलिस के आलाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए थे. दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों के बीच जमकर झड़प हुई थी. इस झड़प में 10 पुलिसकर्मी और कुछ वकील घायल हो गए थे, जबकि 17 वाहनों को क्षतिग्रस्त करने की खबर थी.

ये भी पढे़ं -

उद्धव ठाकरे बोले- सपने में भी नहीं सोचा था कि मैं कभी मुख्यमंत्री बनूंगा

महाराष्ट्र में बीजेपी के कालीदास कोलंबकर ने ली प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ
First published: November 26, 2019, 11:48 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading