दिल्ली में इस साल सार्वजनिक स्थानों पर छठ पर्व मनाने से रोक

छठ पूजा करती महिलाएं (File Photo)
छठ पूजा करती महिलाएं (File Photo)

दिल्ली (Delhi) में कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों के बीच इस साल छठ पूजा का आयोजन सार्वजनिक स्थलों पर नही किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2020, 9:54 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) में कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों के बीच इस साल छठ पूजा का आयोजन सार्वजनिक स्थलों पर नही किया जाएगा. हालांकि लोग अपने-अपने घरों में या किसी निजी स्थल पर छठ पर्व मना सकेंगे. छठ पर्व के लिए कोविड-19 दिशानिर्देशों का पालन करना ज़रूरी होगा. डीडीएमए (DDMA) की ओर से इससे संबंधित आदेश जारी किया गया है. आदेश के मुताबिक दिल्ली में किसी भी सार्वजनिक स्थल, सार्वजनिक ग्राउंड, घाट और मन्दिर में नवम्बर के महीने में छठ पूजा का आयोजन नहीं किया जायेगा.

दिल्ली के सभी जिलों के डीएम और डीसीपी को आदेश का पालन सुनिश्चित कराने को कहा गया है. इसके साथ ही शांति सौहार्द और कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिये सभी डीएम और डीसीपी को निर्देश दिया गया है कि वो छठ के त्योहार से पहले अपने इलाकों के धार्मिक और सामाजिक लीडर्स, छठ पूजा समितियों के साथ मीटिंग करें. इस साल छठ पर्व 18 नवंबर से 21 नवंबर तक मनाया जाएगा.

कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा
बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए राज्य सरकार ने कई अहम फैसले किए हैं. इसके तहत ही सार्वजनिक स्थानों पर छठ पर्व मनाने से रोक लगा दी है. इसके अलावा दिवाली में पटाखे जलाने पर भी बैन लगाया गया है. प्रदूषण के खतरे को देखते हुए ये कदम उठाए गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज