बंगला साहिब डायग्नोस्टिक सेंटर‍‍‍ को अमिताभ बच्चन की डोनेशन पर खड़ा हुआ बवाल, मामला अकाल तख्त पहुंचा!

बंगला साहिब डायग्नोस्टिक सेंटर‍‍‍ में स्थापित की गई मशीनों के 2 प्रायोजक सामने आने की शिकायत श्री अकाल तख्त साहिब से की गई है. (File photo)

बंगला साहिब डायग्नोस्टिक सेंटर‍‍‍ में स्थापित की गई मशीनों के 2 प्रायोजक सामने आने की शिकायत श्री अकाल तख्त साहिब से की गई है. (File photo)

डायग्नोस्टिक सेंटर के उद्घाटन मौके पर दिल्ली कमेटी ने 2 परिवारों की नेम प्लेट लगाकर, उनके द्वारा मशीनें देने का हवाला देकर उन्हें सम्मानित किया था. लेकिन अब अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने दावा किया है कि यह मशीनें उन्होंने दी हैं. अमिताभ बच्चन के दावे की कमेटी ने पुष्टि भी कर दी है.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (Delhi Sikh Gurudwara Management Committee) द्वारा गुरुद्वारा बंगला साहिब (Gurudwara Bangla Sahib) में शुरू किए गए डायग्नोस्टिक सेंटर (Diagnostic Centre) को लेकर सवाल खड़े हो गये हैं. सेंटर में स्थापित की गई मशीनों के 2 प्रायोजक सामने आने की शिकायत श्री अकाल तख्त साहिब (Sri Akal Takhat Sahib) से की गई है.

राष्ट्रीय 1984 पीड़ित और कल्याण सोसायटी के अध्यक्ष बाबू सिंह दुखिया ने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह को ईमेल से पत्र भेजा है. पत्र में डायग्नोस्टिक सेंटर में 2 पक्षों के द्वारा मशीनें प्रायोजित करने के सामने आए खुलासे की जांच करने की मांग की है.

दुखिया ने पत्र में कहा है कि डायग्नोस्टिक सेंटर के उद्घाटन मौके पर दिल्ली कमेटी ने 2 परिवारों की नेम प्लेट लगाकर, उनके द्वारा मशीनें देने का हवाला देकर उन्हें सम्मानित किया था. लेकिन अब अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने दावा किया है कि यह मशीनें उन्होंने दी हैं. अमिताभ बच्चन के दावे की कमेटी ने पुष्टि भी कर दी है.

इसलिए हमें यह समझ नहीं आ रहा कि एक सेंटर के लिए 2 लोगों ने मशीनें कैसे दी हैं? इसकी जांच होनी चाहिए. साथ ही यह भी बताया जाए कि सिखों के कातिल से आई 12 करोड़ रुपए की मदद को कैसे वापस किया जाएगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज