कश्मीर घाटी में दोबारा शुरु हो रही है बनिहाल से बारामूला ट्रेन सेवा, आज होगा ट्रॉयल
Delhi-Ncr News in Hindi

कश्मीर घाटी में दोबारा शुरु हो रही है बनिहाल से बारामूला ट्रेन सेवा, आज होगा ट्रॉयल
आज बनिहाल से बारामूला तक ट्रेन का ट्रॉयल किया जा रहा है. (Demo Pic)

रेलवे (Railway) सूत्रों की मानें तो ट्रेन का ट्रॉयल (Trail Trial) सफल होने पर 12 नवंबर से दो ट्रेन चलाई जाएंगी. एक ट्रेन अप लाइन पर तो दूसरी डाउन लाइन पर चलेगी. ट्रेन सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक चलेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2019, 12:50 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से 370 हटाने के बाद ऐतियात के तौर पर सुरक्षा कारणों के चलते कश्मीर में बनिहाल (Banihal) से बारामूला (Baramulla) तक चलने वाली ट्रेन (Train) को बंद कर दिया गया था. लेकिन 12 नवंबर को एक बार फिर से बनिहाल-बारामुला ट्रेन सेवा शुरु हो सकती है. आज ट्रॉयल हो रहा है. अगर मौसम सही रहा तो कल से ट्रेन पटरियों पर दौड़ने लगेगी.

तीन टीमों ने ऐसा लिए ट्रेन चलाने का फैसला

रेलवे के जानकारों की मानें तो रेलवे सुरक्षा बल, डीआरएम फिरोजपुर और कश्मीर की स्थानीय सुरक्षा एजेंसियों ने 10 नवंबर को बनिहाल से बारामूला रूट का निरीक्षण किया. सुरक्षा सहित सभी पहलूओं को ध्यान में रखते हुए हर एक चीज को बारिकी से परखा. उसके बाद ट्रेन चलाने का फैसला लिया गया. फैसले के अनुसार आज बनिहाल से बारामूला तक ट्रेन का ट्रॉयल किया जाएगा. वहीं ट्रॉयल सफल होने पर 12 नवंबर से ट्रेन शुरु हो जाएगी.



एक दिन में चलाई जाएंगी दो ट्रेन



रेलवे सूत्रों की मानें तो ट्रेन का ट्रॉयल सफल होने पर 12 नवंबर से दो ट्रेन चलाई जाएंगी. एक ट्रेन अप लाइन पर तो दूसरी डाउन लाइन पर चलेगी. ट्रेन सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक चलेगी. हालांकि जानकारों की मानें तो निरीक्षण के बाद ये तो साफ हो गया है कि ट्रेन के चलने में सुरक्षा संबंधी कोई रोढ़ा नहीं है. लेकिन मौसम जरूर ट्रेन में ब्रेक लगा सकता है. गौरतलब है कि बीते कई दिनों से कश्मीर में भारी बर्फबारी हो रही है. मौसम के चलते रेलवे कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता है. जानकारों का कहना है कि ऐसे में ये भी हो सकता है कि जहां तक मौसम साथ देगा, वहां तक ट्रेन चलाई जा सकती है.

ये भी पढ़ें-

सामने आई पाक पीएम इमरान और पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह की बातचीत, चर्चा में है बस यात्रा

JNU: फीस इजाफे के खिलाफ पुलिस से भिड़े छात्र, अंदर उपराष्ट्रपति मौजूद
First published: November 11, 2019, 12:47 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading