Oxygen Crisis in Delhi: ऑक्सीजन की कमी पर बोले बत्रा हॉस्पिटल के चीफ-पता नहीं देश कौन चला रहा है?

 बत्रा हॉस्पिटल के चीफ ने कहा है कि ऑक्सीजन के अभाव में मरीज मर रहे हैंं.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

बत्रा हॉस्पिटल के चीफ ने कहा है कि ऑक्सीजन के अभाव में मरीज मर रहे हैंं.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

शनिवार को बत्रा अस्पताल (Batra Hospital) में गैस्ट्रोएंट्रोलॉजी (जठरांत्र विज्ञान) विभाग के प्रमुख सहित 12 कोरोना मरीजों (Corona Patients) की ऑक्सीजन की कमी के कारण मौत हो गई थी.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं. यहां पर कोरोना के रोज हजारों मामले सामने आ रहे हैं. वहीं, सैकड़ों लोगों की रोज मौत हो रही है. हालात ऐसे हो गए हैं कि लोगों को अस्पतालों में बेड तक नहीं मिल रहे हैं. यदि बेड मिल भी जा रहे हैं तो सही तरह से इलाज नहीं हो रहा है. ऐसे में लोगों की मौत हो रही है. वहीं, ऑक्सीजन के अभाव में भी लोग मर रहे हैं. इसका सबसे बड़ा उदाहरण बत्रा हॉस्पिटल है. शनिवार को बत्रा अस्पताल (Batra Hospital) में गेस्ट्रोएंट्रोलॉजी (जठरांत्र विज्ञान) विभाग के प्रमुख सहित 12 कोरोना मरीजों (Corona Patients) की ऑक्सीजन की कमी के कारण मौत हो गई थी. इससे पहले, बत्रा अस्पताल में आठ मरीजों की मौत की जानकारी दी गई थी. अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉक्टर एससीएल गुप्ता ने कहा था कि ऑक्सीजन की कमी (Oxygen Crisis) से मरने वाले आठ रोगियों में से छह रोगी आईसीयू में जबकि दो उच्च निर्भरता वार्डों में भर्ती थे. इसके बाद ऑक्सीजन की कमी से चार और रोगियों की मौत की जानकारी दी गई, जिससे मृतक संख्या बढ़कर 12 हो गई.

इसी बीच खबर है कि बत्रा हॉस्पिटल के चीफ ने कहा, 'ऑक्सीजन के अभाव में मरीज मर रहे हैं. कोरोना का इलाज करने के लिए पर्याप्त साधन नहीं हैं. यहां तक की दवाइयां भी नहीं मिल रही हैं. सरकार कहती है कि हमारे देश में ऑक्सीजन की कमी नहीं है, लेकिन मरीज मर रहे हैं. न्यायपालिका या कार्यपालिका? मुझे नहीं पता कि यह देश कौन चला रहा है?'

सोमवार को भी पॉजिटिविटी रेट 29.56 फीसदी था

वहीं, कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि दिल्ली में कोरोना के हालात अब पहले की तुलना में कुछ बेहतर हुए हैं, लेकिन मौत के आंकड़े डराने वाले हैं. दिल्ली में बीते 24 घंटे में जो आंकड़े सामने आए हैं, वह कुछ हद संतोषजनक कहा जा सकता है. बीते 24 घंटे में कोरोना के 18,043 नए मामले सामने आए हैं और 448 लोगों की मौत हुई है. अब दिल्ली में एक्टिव संक्रमित मरीजों की संख्या 89,592 हो गई है. बीते 24 घंटे में 20,293 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है. इस समय दिल्ली में 50,441 लोग होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहे हैं, जबकि बीते 24 घंटों में दिल्ली में कुल 61,045 सैंपल की कोरोना जांच की गई है, वहीं मृत्यु दर अब 1.44 % पहुंच गई है. अगर पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो वह रविवार से घटने लगा है. सोमवार को भी पॉजिटिविटी रेट 29.56 % था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज