बर्थडे से एक दिन पहले नाबालिग लड़की को सिरफिरे आशिक ने कुल्हाड़ी से काट डाला, इसलिए मारने की खाई थी कसम

दिल्ली पुलिस ने नाबालिग की हत्या के जुर्म में एक शख्स को गिरफ्तार किया है.

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक नाबालिग लड़की की हत्या (Murder of a Minor Girl) के आरोप में 21 साल के एक सिरफिरे आशिक को गिरफ्तार किया है. यह घटना दिल्ली के साउथ मोती बाग (South Moti Bagh) इलाके की एक झुग्गी की है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक नाबालिग लड़की की हत्या (Murder of a Minor Girl) के आरोप में 21 साल के एक सिरफिरे आशिक को गिरफ्तार किया है. यह घटना दिल्ली के साउथ मोती बाग (South Moti Bagh) इलाके की एक झुग्गी की है. सिरफिरा आशिक 16 साल की नाबालिग लड़की से एकतरफा प्यार करता था. इस बात की जानकारी लड़की ने जब अपने पिता को दी तो पिता ने सिरफिरे आशिक को थप्पड़ मार दिया. इस बात से ही लड़का ने लड़की से बदला लेने की ठान ली. बीते सोमवार को जन्मदिन से ठीक एक दिन पहले सिरफिरे ने लड़की को कुल्हाड़ी से काट कर हत्या कर दी. लड़की को आनन-फानन में सफदरजंग अस्पताल में ले जाया गया जहां इलाज के दौरान मंगलवार को लड़की की मौत हो गई. दिल्ली पुलिस ने आरोपी लड़के को हरियाणा के पलवल से गिरफ्तार कर लिया है.

दिल्ली के साउथ मोती बाग इलाके की घटना
सोमवार दोपहर दिल्ली पुलिस पीसीआर को एक सूचना मिली थी कि साउथ मोती बाग के झुग्गियों में एक शख्स ने लड़की पर कुल्हाड़ी से हमला कर फरार हो गया है. दिल्ली पुलिस की पीसीआर वैन जब घटनास्थल पर पहुंची तो लड़की जिंदा थी. आनन-फानन में उसे दिल्ली के सफरदरजंग अस्पताल में ले जाया गया, जहां मंगलवार को लड़की की मौत हो गई है.

crime news, murder news in delhi, Minor girl murder in delhi, Delhi Police, Safdarjung Hospital, died during treatment. Delhi Police, Palwal, Haryana, दिल्ली में नाबालिग की हत्या, सिरफिरे आशिक ने कुल्हाड़ी से काट डाला, इसलिए मारने की खाई थी कसम, दिल्ली पुलिस, कुल्हाड़ी, सफरदरजंग अस्पताल में मौत, before the birthday the minor girl was murdered beheaded by an axe so vowed to kill her accused arested nodrss
सांकेतिक तस्वीर


एकतरफा प्यार में लड़की की गई जान
बता दें कि गिरफ्तार शख्स लड़की से दोस्ती करना चाहता था, लेकिन लड़की ने उससे दोस्ती करने से मना कर दी. इसके बाद भी सिरफिरा लड़का लड़की का पीछा करना नहीं छोड़ा. इसी बात की शिकायत लड़की ने अपने पिता से कर दी और एक दिन लड़की के पिता ने आरोपी को थप्पड़ मार दिया. इस कारण से वह नाराज चल रहा था.

दिल्ली पुलिस ने आरोपी शख्स को ऐसे गिरफ्तार किया
साउथ-वेस्ट पुलिस के मुताबिक, 'जब दिल्ली पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची तो वहां पर लड़की के बगल में एक कुल्हाड़ी भी पड़ी थी और चारों तरफ खून बिखरा हुआ था. इस वारदात के बाद साउथ कैंपस थाना की एक टीम आरोपी शख्स को तलाश कर रही थी. इस टीम में एसआई सुरेंद्र, एएसआई राजपाल और सिपाही हरकेश शामिल थे. इस टीम ने घटना के 12 घंटे बाद ही आरोपी शख्स को हरियाणा के पलवल से गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार शख्स का नाम प्रदीप है और वह शास्त्री पार्क के झुग्गियों में रहता है. गिरफ्तार शख्स ग्रेजुएशन करने के बाद कोई काम धंधा नहीं कर रहा था. पिता का कबाड़ी का काम है. यह वारदात सोमवार तकरीबन 12 बजे के आस-पास हुई थी. 12 बजकर 30 मिनट में दिल्ली पुलिस को इस घटना के बारे में जानकारी मिली थी.'

crime news, murder news in delhi, Minor girl murder in delhi, Delhi Police, Safdarjung Hospital, died during treatment. Delhi Police, Palwal, Haryana, दिल्ली में नाबालिग की हत्या, सिरफिरे आशिक ने कुल्हाड़ी से काट डाला, इसलिए मारने की खाई थी कसम, दिल्ली पुलिस, कुल्हाड़ी, सफरदरजंग अस्पताल में मौत, before the birthday the minor girl was murdered beheaded by an axe so vowed to kill her accused arested nodrss
दिल्ली पुलिस ने पीड़िता की मां की शिकायत में कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. (सांकेतिक फोटो)


जन्मदिन से ठीक एक दिन पहले घटना को दिया अंजाम
दिल्ली पुलिस ने पीड़िता की मां की शिकायत में कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. पिता के मुताबिक, 'उसकी बेटी लड़के को लगातार समझाने की कोशिश करती रही, लेकिन वह नहीं माना. मैं उसको बच्चा ही समझता था. सोचा था बच्चा है समझ जाएगा, लेकिन वह नहीं माना और मेरी बेटी की हत्या कर दी. मेरी लड़की ने कई बार लड़के से कहा था कि उन दोनों के बीच कुछ नहीं हो सकता, लेकिन उसने पीछा करना नहीं छोड़ा.'

ये भी पढ़ें: दिल्ली के इन इलाकों में मिलने लगे डेंगू मच्छर के लार्वा, MCD ने काटे इतने चालान

मौत के बाद पिता ने क्या कहा
बता दें कि लड़की के पिता के द्वारा थप्पड़ मारने के कुछ ही दिन बाद सिरफिरे ने लड़की को कुल्हाड़ी से काट कर जान ले ली. थप्पड़ मारने की घटना के दिन से ही आरोपी ने पीड़िता को मारने की कसम खा लिया था. इसके लिए उसने कुछ दिन पहले ही एक कुल्हाड़ी खरीदी थी. आरोपी शख्स का प्लान था कि लड़की के जन्मदिन से ठीक पहले उसकी हत्या कर दें.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.