Home /News /delhi-ncr /

चाबी बनाने के नाम पर साफ कर देते तिजोरी, दिल्ली में पकड़ाया इंदौर के बदमाशों की गैंग

चाबी बनाने के नाम पर साफ कर देते तिजोरी, दिल्ली में पकड़ाया इंदौर के बदमाशों की गैंग

इन बदमाशों ने महरौली इलाके में एक घर में चाबी बनाने के नाम पर गहने की चोरी की थी. (सांकेतिक फोटो)

इन बदमाशों ने महरौली इलाके में एक घर में चाबी बनाने के नाम पर गहने की चोरी की थी. (सांकेतिक फोटो)

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने महरौली इलाके से 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि ये चाबी बनाने के नाम पर घरों की रेकी करते थे. फिर मौका पाते ही घरों में घुसकर चोरी कर लेते थे. पुलिस ने इनके पास से 50 चाबियां और चाबी बनाने का सामान भी बरामद किया है. आरोपी इंदौर के हैं और 20-25 दिनों के लिए दिल्ली आते थे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. दक्षिण दिल्ली के महरौली इलाके (Mehrauli Area) में दिल्ली पुलिस ने इंदौर (Gang Of Indore) के एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है, जो दिल्ली में चाबी (Key) बनाने के नाम पर घरों में घुसकर तिजोरी पर हाथ साफ कर लेते थे. पुलिस ने 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 50 चाबियां और चाबी बनाने का सामान भी बरामद हुआ है. आरोपी इंदौर के हैं और 20-25 दिनों के लिए दिल्ली आते थे. इस दौरान वे होटल में 3-4 दिन रुकते थे. इन बदमाशों ने महरौली इलाके में एक घर में चाबी बनाने के नाम पर गहने की चोरी की थी.

बता दें कि इन दिनों दिल्ली में अपराध के मामले बढ़ गए हैं. बीते दिनों खबर सामने आई थी कि बाहरी उत्तरी जिले में भलस्वा थाना (Bhalswa police station) की पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसने अपने प्यार को पाने के लिए बड़ी साजिश रच डाली थी. लेकिन पुलिस (Police) ने वारदात को अंजाम देने से पहले ही उसे दबोच लिया था. शख्स के पास से पुलिस को जर्मनी (Germany) में बनी हुई एक आधुनिक रिवॉल्वर बरामद हुई थी, जिसकी कीमत कई लाख रुपए हैं. वहीं, पकड़े गए शख्स का नाम मोहित है जो भलस्वा डेयरी का रहने वाला था.

पिता के घर में एक लाइसेंसी रिवॉल्वर है
पूछताछ पर मालूम चला कि वह फरीदाबाद में किसी कंपनी में काम करता है और वहां उसकी दोस्ती किसी सुनीता( परिवर्तित नाम) नाम की लड़की से हो गई. फिर दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे. वहीं एक दूसरा लड़का प्रदीप भी सुनीता को पसंद करता था और उसने मोहित को सुनीता से दूर रहने की धमकी दी थी. ऐसे में मोहित प्रदीप से बदला लेना चाहता था. तभी मोहित के किसी दोस्त ने उसे बतलाया की महेंद्रा पार्क में उसके किसी जानकर के पिता के घर में एक लाइसेंसी रिवॉल्वर है.

बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था
ऐसे में मोहित ने प्लान बनाया और उस मकान का ताला तोड़ कर वहां से एक रिवॉल्वर और 7 जिंदा कारतूस चोरी कर लिया. चोरी की गई रिवॉल्वर जर्मनी की बनी हुई है और उसकी कीमत लाखों में है. इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. इस घटना की सूचना थाना भलस्वा डेयरी को मिली और उसने मुलजिम मोहित को गिरफ्तार कर लिया और उससे रिवॉल्वर व 7 कारतूस भी बरामद कर लिए. मोहित पहले भी चोरी की कई वारदातों में शामिल रहा है और अबकी बार किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था.

Tags: Crime report, Delhi Crime, Delhi news, Delhi police

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर