Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली के इस बाप-बेटे की जोड़ी से सावधान, बड़े-बड़े अधिकारियों को लगा चुके हैं करोड़ों की चपत

दिल्ली के इस बाप-बेटे की जोड़ी से सावधान, बड़े-बड़े अधिकारियों को लगा चुके हैं करोड़ों की चपत

दिल्ली पुलिस ने बाप-बेटे की जोड़ी को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने 600 से ज्यादा लोगों को चपत लगाई है.

दिल्ली पुलिस ने बाप-बेटे की जोड़ी को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने 600 से ज्यादा लोगों को चपत लगाई है.

Delhi Crime: दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने हाउसिंग सोसाइटी के नाम पर ठगी के आरोप में बाप-बेटे की जोड़ी को गिरफ्तार किया है. बाप-बेटे की यह जोड़ी हाउसिंग सोसायटी के नाम पर 600 से ज्यादा लोगों को अपना शिकार बनाकर करोड़ों हड़प चुकी है. इस ठगी के शिकार लोगों में अधिकतर बड़े सरकारी अधिकारी, IRS और इनकम टैक्स के बड़े अधिकारियों के नाम शामिल हैं. पुलिस के मुताबिक, DDA की लैंड पूलिंग पॉलिसी प्रोजेक्ट के नाम पर ठगी की गई. इस बाप-बेटे ने नरेला इलाके में 2011 में एक विवादित जमीन खरीदकर उसमें प्रोजेक्ट के नाम पर लोगों को फंसाया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने हाउसिंग सोसाइटी (Housing Society) के नाम पर ठगी के आरोप में बाप-बेटे की जोड़ी (Father-Son Duo) को गिरफ्तार किया है. यह जोड़ी हाउसिंग सोसायटी के नाम पर 600 से ज्यादा लोगों को अपना शिकार बनाकर करोड़ों हड़प चुकी है. इस ठगी के शिकार लोगों में अधिकतर बड़े सरकारी अधिकारी, IRS और इनकम टैक्स के बड़े अधिकारियों के नाम शामिल हैं.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, ठगी के शिकार लोगों में अधिकतर बड़े सरकारी अधिकारी, आईआरएस और इनकम टैक्स के बड़े अधिकारी शामिल हैं. ये जालसाज अबतक 600 से ज्यादा लोगों से धोखाधड़ी कर चुके हैं. आरोपी पिता का नाम अशोक शर्मा और उसका बेटा नित्या शर्मा है.

राज्यसभा में डिप्टी डायरेक्टर सेक्योरिटी को भी बनाया शिकार

पुलिस के मुताबिक. DDA की लैंड पूलिंग पॉलिसी प्रोजेक्ट के नाम पर ठगी की गई. इन बाप बेटों ने नरेला इलाके में 2011 में एक विवादित जमीन खरीदकर उसमें प्रोजेक्ट के नाम पर लोगों को फंसाया, क्योंकि ये लोगों को झांसा देते थे कि उनका प्रोजेक्ट डीडीए की लैंड पूलिंग पॉलिसी के साथ जुड़ा हुआ है. आर्थिक अपराध शाखा के मुताबिक इन दोनों बाप-बेटों ने राज्यसभा में डिप्टी डायरेक्टर सिक्योरिटी को चूना लगाया. पुलिस के मुताबिक डीडीए की लैंड पूलिंग पॉलिसी प्रोजेक्ट के नाम पर ठगी की गई.

लोगों को ऐसे लेते थे झांसे में 

इन दोनों आरोपियों ने इन्वेस्टर्स को बताया कि इनका प्रोजेक्ट डीडीए की लैंड पूलिंग पॉलिसी का हिस्सा है. यह प्रोजेक्ट दिल्ली के नरेला इलाके में जल्द शुरू होने वाला है. शिकायत मिलने पर पुलिस ने जब जांच शुरू की तो पता चला कि आरोपियों ने कोई लैंड खरीदी ही नहीं और ना ही निवेशकों को पैसे लौटाए. पुलिस की जांच के मुताबिक बाप-बेटे ने 2011 में एक विवादित जमीन खरीदी थी और उसी जमीन पर प्रोजेक्ट शुरू करने का दावा किया था.

600 से ज्यादा लोग, करोड़ों की ठगी को दिया अंजाम

आरोपी अशोक शर्मा खुद एक रिटायर्ड आइबी ऑफिसर का बेटा है. इन बाप-बेटों ने दिल्ली के द्वारका इलाके में इसी तरह का एक ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट तैयार भी किया था और इस दौरान उनकी दोस्ती बड़े अधिकारियों से हो गई थी. इसी दोस्ती के आधार पर ये बड़े-बड़े सर्विंग और रिटायर्ड अधिकारियों को चूना लगाकर करोड़ों की ठगी को अंजाम दिया.

Tags: Delhi Crime, Delhi police, Delhi-NCR News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर