लाइव टीवी

CAA के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर, दायर की याचिका

News18Hindi
Updated: January 22, 2020, 6:40 PM IST
CAA के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर, दायर की याचिका
कोर्ट से इजाजत मिलने के बाद चंद्रशेखर आजाद बुधवार शाम शाहीन बाग आएंगे. (फाइल फोटो)

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सीएए के खिलाफ याचिका चंद्रशेखर आजाद, स्वामी अग्निवेश और वजाहत हबीबुल्ला की ओर से दायर की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2020, 6:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भीम आर्मी (Bhim Army) के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में नागरिकता संशोधन एक्ट (Citizenship Amendment Act), राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (National Register of Citizens) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (National Population Register) के खिलाफ याचिका दायर की है.

सर्वोच्च अदालत में यह याचिका चंद्रशेखर आजाद, सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश और राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष वजाहत हबीबुल्ला की ओर से दायर की गई है. बता दें कि भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को मंगलवार को तीस हजारी कोर्ट ने दिल्ली आने की सशर्त अनुमति दी थी.

पहले से ही दायर हैं 140 से अधिक याचिकाएं, बुधवार को SC में हुई सुनवाई
नागरिकता संशोधन एक्ट को लेकर दायर 140 से ज्यादा याचिकाओं पर बुधवार (22 जनवरी) को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. कोर्ट ने सीएए पर फिलहाल रोक लगाने से इनकार कर दिया है. कोर्ट ने सभी याचिकाओं पर जवाब देने के लिए केंद्र को 4 हफ्ते का वक्त दिया है. वहीं, असम-त्रिपुरा से जुड़ी याचिकाओं पर केंद्र को 2 हफ्ते में जवाब देना होगा. इसके साथ ही शीर्ष अदालत ने सभी हाईकोर्ट को सीएए से जुड़ी किसी केस की सुनवाई नहीं करने को कहा है.भीम आर्मी चीफ जाएंगे शाहीन बाग
कोर्ट से इजाजत मिलने के बाद चंद्रशेखर आजाद बुधवार शाम शाहीन बाग जाएंगे. आजाद ने बुधवार को ट्वीट कर घोषणा की कि वो शाहीन बाग जाएंगे. दरअसल सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में शाहीन बाग इलाके में पिछले एक महीने से ज्यादा समय से 500 से ज्यादा महिलाएं धरने पर बैठी हुई हैं.

ये भी पढ़ें :-

Delhi Elections 2020: BJP की स्‍टार प्रचारकों की लिस्‍ट में PM मोदी, शाह शामिल

दिल्ली चुनाव: कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की LIST, यहां देखें उनके नाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 4:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर